रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम का भोपाल में भव्य स्वागत होगा: मुख्यमंत्री चौहान |

रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम का भोपाल में भव्य स्वागत होगा: मुख्यमंत्री चौहान

रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम का भोपाल में भव्य स्वागत होगा: मुख्यमंत्री चौहान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 26, 2022/8:00 pm IST

भोपाल, 26 जून (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि पहली बार रणजी ट्रॉफी-2022 जीतने वाली मध्यप्रदेश क्रिकेट टीम का प्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य स्वागत व नागरिक अभिनंदन किया जाएगा।

मध्यप्रदेश ने रविवार को बेंगलुरु में पांचवें और अंतिम दिन घरेलू क्रिकेट की दिग्गज टीम मुंबई को एकतरफा फाइनल में छह विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीतकर इतिहास रचा।

चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘रणजी ट्रॉफी 2022 फाइलन मैच में अपने अद्भुत और अद्वितीय खेल से मध्यप्रदेश की टीम ने न केवल शानदार जीत प्राप्त की है, बल्कि लोगों का हृदय भी जीत लिया। इस अभूतपूर्व जीत के लिए मध्यप्रदेश की टीम को हार्दिक बधाई देता हूं। आपकी जीत का यह सिलसिला अविराम चलता रहे, शुभकामनाएं।’’

उन्होंने कहा कि रणजी ट्रॉफी 2022 जीतने वाली पूरी क्रिकेट टीम का मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य स्वागत व नागरिक अभिनंदन किया जाएगा।

चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री निवास में इस टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित और पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पहली बार कई बार की विजेता मुंबई को हराकर मध्यप्रदेश की टीम ने इस रणजी ट्रॉफी खिताब को जीतकर कमाल कर दिया है। हम सब गदगद, प्रसन्न और भावविभोर हैं।

उन्होंने कहा कि यह शानदार, ऐतिहासिक और गौरवान्वित करने वाला क्षण है। चौहान ने कहा है कि यह जीत सिर्फ टीम की नहीं, बल्कि मध्यप्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता की जीत है। चौहान ने कहा कि वह इस अहम मैच में शतक लगाने वाले यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार सहित पूरी टीम और कोच चंद्रकांत पंडित को शानदार प्रदर्शन के लिए दिल से बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश टीम के कप्तान रहे चंद्रकांत पंडित का वर्ष 1999 में रणजी ट्रॉफी जीतने का जो सपना अधूरा रह गया था, वह सपना उन्होंने अपनी कोचिंग में खिलाड़ियों की मजबूत इच्छा शक्ति और टीम के एकजुट प्रदर्शन के साथ पूरा किया। यह सपना सिर्फ उनका नहीं हम सभी प्रदेशवासियों का भी था। उन्हें और टीम के सभी सदस्यों को प्रदेशवासियों की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

भाषा रावतरावत रावत संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers