मध्य प्रदेश : शहीद जवान का उसके गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

मध्य प्रदेश : शहीद जवान का उसके गांव में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Edited By: , October 22, 2021 / 03:32 PM IST

भोपाल, 22 अक्टूबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के दरगड में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए भारतीय सेना के जवान कर्णवीर सिंह का मध्य प्रदेश के सतना जिले के उनके पैतृक गांव देवमऊ दलदल में पूर्ण सैनिक सम्मान के साथ शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया।

आज दिन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवमऊ दलदल गांव पहुँचकर शहीद कर्णवीर के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

चौहान ने ऐलान किया कि शहीद कर्णवीर के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि तथा शहीद के भाई को शासकीय सेवा में नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, जवान की स्मृति में उनके पैतृक गांव देवमऊ दलदल में एक स्मारक बनाया जाएगा।

शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे। सभी ने ‘भारत माता की जय’ और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के दरगड में हुई मुठभेड़ में 25 वर्षीय कर्णवीर शहीद हो गए थे। मुठभेड़ में दो अन्य सैनिक घायल हुए थे। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मारे गए थे।

सतना के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) राजेश शाही ने बताया कि 21 राजपूत बटालियन से जुड़े कर्णवीर एक सैनिक परिवार से थे। 2017 में कर्णवीर जब सेना में शामिल हुए तब उनके पिता रवि कुमार सिंह सेना से सूबेदार मेजर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे।

भाषा रावत अर्पणा

अर्पणा