मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में गुजरात से एक तस्कर पकड़ा |

मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में गुजरात से एक तस्कर पकड़ा

मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में गुजरात से एक तस्कर पकड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 12, 2021/10:04 pm IST

इंदौर, 12 अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश पुलिस ने 70 करोड़ रुपये के अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में एक तस्कर को पड़ोसी राज्य गुजरात से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही मामले में अब तक गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर 37 पर पहुंच गई है।

अपराध निरोधक शाखा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) गुरुप्रसाद पाराशर ने मंगलवार को बताया कि अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड की जांच में मिले सुरागों के आधार पर अहमदाबाद से मोहम्मद हुसैन उर्फ ‘‘टेम्पो शेख’’ (50) को गिरफ्तार किया गया।

एएसपी ने बताया, ”टेम्पो शेख के तार उस बड़े गिरोह से जुड़े हैं जिसके कब्जे से पांच जनवरी को इंदौर में 70 किलोग्राम एमडीएमए जब्त किया गया था। ड्रग्स के काले बाजार में इस नशीले पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय मूल्य 70 करोड़ रुपये आंका गया था।”

उन्होंने बताया कि गिरोह से मिलने वाले एमडीएमए को मोहम्मद हुसैन द्वारा अहमदाबाद, बड़ौदा और सूरत में खपाया जाता था और जांच में सुराग मिले हैं कि वह अब तक आठ करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य का नशीला पदार्थ खपा चुका है।

एएसपी ने बताया कि अंतरप्रांतीय मादक पदार्थ कांड में पिछले नौ महीने में गिरोह के 37 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें हैदराबाद का एक दवा कारखाना संचालक समेत अलग-अलग राज्यों में एमडीएमए की अवैध खरीद-फरोख्त करने वाले लोग शामिल हैं।

अधिकारियों के मुताबिक एमडीएमए को ”एक्स्टसी” और ”म्याऊं-म्याऊं” के नाम से भी जाना जाता है और इस सिंथेटिक ड्रग (मानव निर्मित रसायनों से बना नशीला पदार्थ) के अवैध कारोबार में गिरफ्तार आरोपियों ने पब, जिम, डिस्को, डांस बार और पार्टियों में उपयोग के लिए भी इसकी आपूर्ति की बात कबूली है।

भाषा हर्ष

हर्ष शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)