मध्य प्रदेश: रतलाम में गोमांस बरामद होने पर दक्षिणपंथी संगठनों का प्रदर्शन, दो आरोपी पकड़ाए

मध्य प्रदेश: रतलाम में गोमांस बरामद होने पर दक्षिणपंथी संगठनों का प्रदर्शन, दो आरोपी पकड़ाए

: , May 15, 2022 / 10:39 PM IST

रतलाम (मप्र),15 मई (भाषा) मध्य प्रदेश के रतलाम शहर स्थित ईदगाह रोड क्षेत्र में संदिग्ध गोवंश की हड्डियां एवं मांस बरामद होने पर दक्षिणपंथी संगठनों ने मांस की अवैध दुकानें बंद करने और गोवंश के अवशेष फेंकने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर यहां तीन घंटे तक चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया।

इस बीच, प्रशासन ने गोवंश की हड्डियां एवं मांस सड़क पर फेंकने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया और दोनों के मकानों के अवैध हिस्सों को गिरा दिया है।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप), बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का यह प्रदर्शन शहर के व्यस्त तोपखाना चौराहे पर हुआ, जिससे यातायात ठप हो गया। प्रदर्शनकारियों ने रतलाम शहर में अवैध मांस की दुकानों को तुरंत बंद करने की मांग की।

सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) संजीव पांडे और नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) हेमंत चौहान प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए तोपखाना चौराहे पर पहुंचे और उनके लिखित आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

माणक चौक पुलिस थाने के निरीक्षक अनुराग यादव ने बताया कि पुलिस ने गोवंश की हत्या के आरोप में मुबारिक कुरैशी और आसिफ कुरैशी को हिरासत में लिया है और दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यादव ने बताया कि नगर निगम के दल ने दोनों आरोपियों के शेरानीपुरा और मोमिनपुरा स्थित मकानों को भारी सुरक्षा के बीच जमीदोंज कर दिया। रतलाम के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘प्रथम दृष्टया, बरामद सामग्री गोमांस प्रतीत होती है।’’

उन्होंने कहा कि दोनों ने कबूल किया है कि यह गोमांस है। गोमांस मध्य प्रदेश में प्रतिबंधित है। इस मांस को प्रयोगशाला जांच के लिए भेजे जाने के सवाल पर तिवारी ने कहा, ‘‘सभी प्रक्रियाओं का विधिवत पालन किया जाएगा।’’

वहीं, हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष राजेश कटारिया ने कहा कि यदि प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की, तो फिर से सड़कों पर उतर कर आंदोलन किया जायेगा।

भाषा सं रावत सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)