मौसम विभाग ने मप्र के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की |

मौसम विभाग ने मप्र के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की

मौसम विभाग ने मप्र के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की

: , June 30, 2022 / 06:17 PM IST

भोपाल, 30 जून (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मध्य प्रदेश के 10 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की बृहस्पतिवार को चेतावनी जारी की।

एक अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा आईएमडी ने राज्य के बड़े हिस्सों में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के दो येलो अलर्ट जारी किए हैं।

आईएमडी के भोपाल कार्यालय की मौसम विज्ञानी एकता सिंह ने कहा कि यह अलर्ट शुक्रवार सुबह तक के लिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 10 जिलों- ग्वालियर, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, शिवपुरी, मुरैना, भिंड, नीमच और मंदसौर में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी अलर्ट में कहा गया है कि इंदौर, रतलाम और उमरिया सहित 18 जिलों में भारी बारिश होगी, जबकि भोपाल, जबलपुर, उज्जैन और चंबल सहित 10 संभागों के जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

आईएमडी के भोपाल कार्यालय के मौसम विज्ञानी अभिजीत चक्रवर्ती ने कहा कि मानसून ने नीमच और रतलाम जिलों को छोड़कर पूरे राज्य को कवर कर लिया है।

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में जबलपुर और सागर में क्रमश: 90.4 मिलीमीटर और 64.6 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि मध्य प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी में बृहस्पतिवार को सुबह 8.30 बजे तक 31.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

इस बीच, बुधवार शाम छतरपुर जिले में बिजली गिरने की चार घटनाओं में दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए।

मृतकों की पहचान नाथू यादव (66), सुखरतिया कुशवाहा (50), सुरती यादव (12) और प्रिंस रायकवार (15) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि घायल हुए पांच अन्य लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

भाषा दिमो

सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga