लापता कैप्टन का शव मप्र में नदी में मिला, डूबने से हुई मौत |

लापता कैप्टन का शव मप्र में नदी में मिला, डूबने से हुई मौत

लापता कैप्टन का शव मप्र में नदी में मिला, डूबने से हुई मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 18, 2022/8:18 pm IST

नर्मदापुरम, 18 अगस्त (भाषा) केरल के रहने वाले सेना के एक कैप्टन का शव मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में एक नदी से बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि उनकी मौत नदी में गिरने के बाद डूबने से हुई।

सेना के अधिकारी जिले के पंचमढ़ी में एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में शामिल होने आए थे और पिछले तीन दिन से लापता थे।

माखन नगर अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) मदन मोहन समर ने बृहस्पतिवार को बताया कि केरल के एर्नाकुलम जिले के मामंगलम के रहने वाले कैप्टन निर्मल शिवराजन (32) पंचमढ़ी में सेना शिक्षा कोर (एईसी) में प्रशिक्षण ले रहे थे।

सेना ने अपने अधिकारी के लापता होने की सूचना तीन दिन पहले पुलिस को दर्ज करवाई थी। पुलिस ने कहा कि कैप्टन 15 अगस्त को जबलपुर में तैनात अपनी लेफ्टिनेंट पत्नी से मिलने के बाद वापस पंचमढ़ी जा रहे थे, तब वह उफनती बछवाड़ा नदी में गिर गए और डूबकर उनकी मौत हो गई।

कैप्टन की तीन माह पहले ही शादी हुई थी। उनके परिचित ने बताया कि कैप्टन सूरतगढ़ (राजस्थान) के सेना शिक्षा कोर से संबद्ध थे।

समर ने कहा, ‘‘ नर्मदापुरम जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर माखन नगर तहसील में नसीराबाद रोड पर बछवाड़ा नदी से कैप्टन के शव को गोताखोरों ने बरामद किया।’’

उन्होंने कहा कि सेना अधिकारी की कार भी उनके शव से लगभग दो किलोमीटर दूर नदी में पाई गई।

‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए माखन नगर पुलिस थाने के निरीक्षक हेमंत श्रीवास्तव ने कहा कि कैप्टन अपनी कार के साथ उफनती नदी में गिर गए और डूबने से उनकी मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद उनका शव सेना के अधिकारियों को सौंप दिया गया है। एसडीओपी ने बताया कि एईसी सेंटर के कर्नल राजेश पाटिल ने मंगलवार को पंचमढ़ी थाने में कैप्टन के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कर्नल ने पुलिस को बताया कि शिवराजन 13 अगस्त को अपनी पत्नी लेफ्टिनेंट गोपीचंदा से मिलने के लिए कार से पंचमढ़ी से जबलपुर गए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कैप्टन को 16 अगस्त को सुबह छह बजे पंचमढ़ी के एईसी केंद्र में फिर से प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन वह नहीं पहुंचे।

समर ने कहा कि कैप्टन की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उनके पति 15 अगस्त की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे जबलपुर से पंचमढ़ी के लिए रवाना हुए और उन्होंने रास्ते से करीब साढ़े आठ बजे फोन पर उनसे बात भी की तथा बताया कि बाढ़ के कारण मुख्य सड़क खराब हो गई है, इसलिए पचमढ़ी पहुंचने के लिए वह दूसरे रास्ते से जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कैप्टन ने लगभग उसी समय केरल में रहने वाली अपनी मां से भी फोन पर बात की थी। हालांकि, उसके एक घंटे बाद उनसे संपर्क नहीं हो सका और उनके परिवार के सदस्यों ने सेना के अधिकारियों को सूचित किया।

भाषा सं दिमो

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)