MLA Sajjan Verma raised the issue of gas victims

विधानसभा में कांग्रेस विधायक ने उठाया शून्यकाल गैस पीड़ितों का मुद्दा, कही ये बड़ी बात

MLA Sajjan Verma raised the issue of gas victims : कांग्रेस विधायक सज्जन वर्मा ने शून्यकाल गैस पीड़ितों का मामला उठाया।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2023 / 02:01 PM IST, Published Date : March 15, 2023/2:01 pm IST

MLA Sajjan Verma raised the issue of gas victims : भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज कांग्रेस विधायक सज्जन वर्मा ने शून्यकाल गैस पीड़ितों का मामला उठाया। सज्जन वर्मा ने सदन में कहा भोपाल में गैस पीड़ितों की बड़ी आबादी है। इनके मुआवजे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है और यह कहा है कि 8000 करोड़ का मुआवजा केंद्र सरकार अपनी तरफ से दे। वहीं विधानसभा में कांग्रेस विधायक प्रियव्रत सिंह ने नलखेड़ा खराब सड़क के मामले को उठाया। विधानसभा में 16 मार्च को सप्लीमेंट्री बजट पर चर्चा की जाएगी।

read more : Jashpur News: कुकर के प्रेशर से बुरी तरह झुलसे 3 छात्र, रसोईयों की हड़ताल पर मासूम बच्चों से बनवाया जा रहा था खाना 

MLA Sajjan Verma raised the issue of gas victims : वित्तमंत्री की मांग पर स्पीकर गिरीश गौतम ने डेढ़ घंटे का समय तय किया है। विधानसभा में ही प्रश्काल के दौरान कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि कुछ समय पहले सरकार ने निर्णय लिया था कि पीपीपी मॉडल पर अस्पताल संचालित किए थे। जिसके बेहतर रिजल्ट आए थे। जहां डॉक्टर की कमी वहां बेहतर तरीके से पीपीपी मॉडल पर हॉस्पिटल संचालित किए जाएं।

read more : मां बनने के लिए महिला ने खर्च किए 8 लाख रुपए, बॉयफ्रेंड के रहते लेनी पड़ी दूसरे मर्द की मदद

MLA Sajjan Verma raised the issue of gas victims : स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभु राम चौधरी ने जवाब में कहा कि डॉक्टरों की कमी की पूर्ति के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सरकारी अस्पताल को पीपीपी मॉडल पर चलाने की अभी कोई योजना नहीं है, लेकिन इस पर विचार किया जाएगा। संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस का आभार उन्होंने माना कि आयुष्मान योजना बहुत अच्छी चल रही है। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने विभागों से पत्रों का जवाब नहीं आने का मुद्दा उठाया।

read more : Udhampur Accident : जवानों को लेकर जा रहे वाहन को ट्रक ने मारी टक्कर, सभी को अस्पताल में कराया गया भर्ती 

उन्होंने कहा कि कहा कि पटवाजी की सरकार के बाद से ये परंपरा खत्म हो गई। सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी आदेश की धज्जियां उड़ा रहे है। पत्रों का जवाब नहीं भेजा जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने भी नेता प्रतिपक्ष की बात का समर्थन किया। अध्यक्ष ने स्वीकार किया कि पत्रों का जवाब नहीं आता है। सामान्य प्रशासन विभाग को मंत्री ताकीद करें। वे विधायकों के पत्रों का जवाब दें। विधायक रामचद्र दांगी ने विभाग से पत्रों का जवाब न आने मामला उठाया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers