इंदौर में 'पठान' के खिलाफ दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद सुबह के शो रद्द |

इंदौर में ‘पठान’ के खिलाफ दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद सुबह के शो रद्द

इंदौर में 'पठान' के खिलाफ दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद सुबह के शो रद्द

:   Modified Date:  January 25, 2023 / 12:44 PM IST, Published Date : January 25, 2023/12:44 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 25 जनवरी (भाषा) शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘पठान’ को बुधवार को परदे पर उतरते ही इंदौर में दक्षिणपंथी संगठनों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा जिससे स्थानीय सिनेमाघरों को इस शाहकार के सुबह के कुछ शो रद्द करने पड़े।

चश्मदीदों ने बताया कि शहर के सपना-संगीता सिनेमाघर में जुटे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने फिल्म ‘पठान’ के विरोध में भगवा झंडे फहराए और हनुमान चालीसा का पाठ किया।

चश्मदीदों के मुताबिक इनमें से कुछ प्रदर्शनकारियों के पास लाठियां भी थीं। कुछ प्रदर्शनकारी सिनेमाघर में घुसे और उन्होंने दर्शकों को बाहर निकल जाने को कहा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे सिनेमाघर में ‘पठान’ नहीं चलने देंगे।

इस बीच, शहर के कस्तूर सिनेमाघर में बजरंग दल ने ‘पठान’ के खिलाफ प्रदर्शन किया और शाहरुख खान के खिलाफ नारेबाजी की।

दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शनों के मद्देजनर दोनों सिनेमाघरों में पुलिस बल तैनात किया गया था।

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) दिशेष अग्रवाल ने बताया, ‘हिंदू जागरण मंच और बजरंग दल के कार्यकर्ता फिल्म पठान का विरोध कर रहे हैं। इसलिए फिल्म के सुबह के कुछ शो रद्द किए गए।’

फिल्म ‘पठान’ के आगामी शो के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए इस बारे में उचित फैसला किया जाएगा।

गौरतलब है कि खान की फिल्म ‘पठान’, इसके ‘बेशरम रंग’ गाने में सह अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को ‘भगवा’ बिकनी में दिखाने के कुछ दिन पहले सामने आए विवाद के कारण दक्षिणपंथी समूहों के निशाने पर है।

इंदौर में हिन्दू जागरण मंच और अन्य दक्षिणपंथी संगठन सिनेमाघरों में इस फिल्म के प्रदर्शन से पहले भी सड़कों पर उतरकर तीखा विरोध जता चुके हैं।

भाषा हर्ष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers