मप्र : पौधारोपण में घूसखोरी पर सरकारी महाविद्यालय के प्राचार्य और क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज

मप्र : पौधारोपण में घूसखोरी पर सरकारी महाविद्यालय के प्राचार्य और क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By: , December 8, 2021 / 05:38 PM IST

इंदौर, आठ दिसंबर (भाषा) लोकायुक्त पुलिस ने मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सरकारी महाविद्यालय में पौधारोपण का बिल मंजूर करने के बदले एक प्रोफेसर से बुधवार को 5,000 रुपये की कथित रिश्वत लेने के आरोप में संस्थान के प्राचार्य और क्लर्क के खिलाफ मामला दर्ज किया है ।

लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि इंदौर से करीब 140 किलोमीटर दूर अंजड़ के शासकीय महाविद्यालय में राजनीति विज्ञान संकाय के प्रोफेसर सुरेश काग ने कुछ समय पहले संस्थान परिसर में करीब 27,000 रुपये के पौधे लगवाए थे । उन्होंने बताया कि इनके बिल का भुगतान मंजूर करने के बदले प्राचार्य सुनील मोरे उनसे 5,000 रुपये की कथित रिश्वत मांग रहे थे।

उन्होंने बताया कि लोकायुक्त पुलिस ने काग की इस शिकायत पर जाल बिछाया और महाविद्यालय के क्लर्क दिनेश बड़ोले को काग से 5,000 रुपये की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

बघेल ने कहा, ‘‘महाविद्यालय के क्लर्क ने प्रोफेसर से घूस की रकम मोरे के कहने पर प्राचार्य कक्ष के भीतर ली थी और इसे अपनी पतलून की जेब में रख लिया था।’’

उन्होंने बताया कि अपने सहकर्मी प्रोफेसर से रिश्वतखोरी के आरोप में महाविद्यालय के प्राचार्य और क्लर्क के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 के तहत मामला दर्ज किया गया है । डीएसपी के मुताबिक दोनों आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

भाषा हर्ष हर्ष रंजन

रंजन