मप्र : ट्रक से बाहर धकेलने के पहले काटा गया गाय का पैर, तीन के खिलाफ मामला दर्ज |

मप्र : ट्रक से बाहर धकेलने के पहले काटा गया गाय का पैर, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

मप्र : ट्रक से बाहर धकेलने के पहले काटा गया गाय का पैर, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 19, 2022/8:43 pm IST

रीवा (मध्य प्रदेश), 19 जनवरी (भाषा) प्रदेश के रीवा जिले के हरदी गांव में एक आवारा गाय का एक पैर काटने और अन्य गायों के साथ उसे फेंकने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एक अधिकारी बुधवार को बताया कि घटना 13 जनवरी को बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में हुई।

पुलिस ने बताया कि एक ही परिवार के तीन सदस्य अशोक गुप्ता, राजकुमार गुप्ता और दशरथ गुप्ता सहित अन्य लोग आवारा गायों को ट्रक में भरकर तालाब के पास छोड़ने आए थे। उन्होंने बताया कि उनमें से एक गाय को ट्रक से उतारने के दौरान गाय के पैर में रस्सी बंधी होने के कारण जल्दबाजी में आरोपियों ने उसका पैर काट दिया और उसे नीचे धक्का दे दिया।

बैकुंठपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार शुक्ला ने बताया, ‘‘गायों को छोड़ने के दौरान आरोपी घबरा गए और वहां से भागने लगे। लेकिन एक गाय ट्रक के अंदर ही थी और उसका दाहिना पैर बंधा हुआ था। गाय को ट्रक से जल्दी धकेलने के चक्कर में आरोपियों ने उसका पैर काट दिया और उसे नीचे फेंक दिया।’’

उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग पशु चिकित्सक की मदद से गाय का उपचार कर रहे हैं।

मामला सामने आने पर सामाजिक कार्यकर्ता शिवानंद द्विवेदी सहित ग्रामीणों के एक समूह ने पुलिस में शिकायत दी जिसके आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मप्र पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच, पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने एक विज्ञप्ति में दावा किया कि उनके प्रयासों और पशु कार्यकर्ता (द्विवेदी) द्वारा दर्ज की गई शिकायत के कारण रीवा पुलिस ने गायों की तस्करी और एक गाय का पैर काटने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

भाषा सं दिमो अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)