मप्र : सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह चल रही थी आटा चक्की, शिक्षक निलंबित |

मप्र : सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह चल रही थी आटा चक्की, शिक्षक निलंबित

मप्र : सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह चल रही थी आटा चक्की, शिक्षक निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 17, 2021/3:09 pm IST

शिवपुरी (मप्र), 17 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय पटपुरा में पढ़ाई होने की जगह गांव के एक दबंग व्यक्ति की आटा चक्की चलती हुई मिली है और यहां पदस्थ शिक्षक व पढ़ने वाले सभी छात्र स्कूल से नदारद पाये गये।

यह मामला मंगलवार को तब सामने आया, जब शिवपुरी जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर इस विद्यालय में जिला शिक्षा विभाग की योजना अधिकारी रोहिणी अवस्थी औचक निरीक्षण करने पहुंचीं।

स्कूल शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिवपुरी जिलाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने प्राथमिक विद्यालय पटपुरा के शिक्षक श्रीनिवास भार्गव को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि जब अवस्थी ने इस विद्यालय में कक्षाएं लगने की बजाय गांव के एक दबंग व्यक्ति की आटा चक्की चलती हुई और यहां पदस्थ शिक्षक व पढ़ने वाले सभी छात्रों को नदारद देखा, तो उन्होंने आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि पूछताछ पर ग्रामीणों ने बताया कि यहां तो शिक्षक कभी कभार ही स्कूल आते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से इस विद्यालय के एक कक्षा के अंदर आटा चक्की लगी हुई है और यहीं से संचालित हो रही है।

जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘योजना अधिकारी ने निरीक्षण रिपोर्ट दी थी जिसमें बताया गया था कि इस स्कूल में शिक्षक नहीं थे और आटा चक्की चल रही थी। इस पर शिक्षक के निलंबन का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया था और जिलाधिकारी की ओर से कार्रवाई की गई है।’’

भाषा सं रावत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)