मप्र : दूरी बनाने के कारण महिला प्रशिक्षक की जान लेने वाले सिरफिरे चालक को उम्रकैद |

मप्र : दूरी बनाने के कारण महिला प्रशिक्षक की जान लेने वाले सिरफिरे चालक को उम्रकैद

मप्र : दूरी बनाने के कारण महिला प्रशिक्षक की जान लेने वाले सिरफिरे चालक को उम्रकैद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 30, 2022/7:50 pm IST

इंदौर (मप्र), 30 जून (भाषा) मध्य प्रदेश के इंदौर की जिला अदालत ने यहां विशेष जरूरत वाले बच्चों से जुड़े केंद्र में घुसकर 35-वर्षीया महिला प्रशिक्षक की हत्या करने के जुर्म में एक चालक को आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के मुताबिक, विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी ने इस मामले में रईस शाह (46) को भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और अन्य संबद्ध प्रावधानों के तहत दोषी करार देते हुए बुधवार को सजा सुनाई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पेशे से वाहन चालक शाह विशेष जरूरत वाले बच्चों की मदद के लिए एक गैर-सरकारी संगठन द्वारा राजेंद्र नगर क्षेत्र में संचालित प्रशिक्षण केंद्र में चार अप्रैल 2017 को पिस्तौल लेकर घुसा था।

उन्होंने बताया कि शाह ने इस केंद्र में काम करने वाली 35-वर्षीया महिला प्रशिक्षक से पूछा था कि वह अब उससे क्यों नहीं मिलती, इस पर उसकी पहले से परिचित महिला ने जवाब दिया था कि वह उससे दूर रहना चाहती है।

अधिकारियों ने बताया कि महिला प्रशिक्षक के इस दो टूक जवाब पर आग बबूला शाह ने महिला को पीटा और बाद में उस पर गोली चलाकर उसकी हत्या कर दी थी।

उन्होंने बताया कि वारदात के दौरान गैर-सरकारी संगठन की एक महिला संचालक व इसकी एक महिला कर्मचारी इस केंद्र में मौजूद थी और मुजरिम ने जान से मारने की धमकी देकर उन्हें बंधक बना लिया था।

अधिकारियों ने बताया कि शाह महिला प्रशिक्षक का शव केंद्र की ऊपरी मंजिल के बाथरूम में ले गया था और बाथरूम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया था। अधिकारियों के मुताबिक, मुजरिम कुछ देर बाद नीचे आया और वारदात के सबूत मिटाने की कोशिश के तहत फर्श पर बिखरे खून को इस केंद्र की महिला कर्मचारी से पोछा लगवाकर साफ कराया।

अधिकारियों ने बताया कि शाह ने महिला प्रशिक्षक को गोली मारने के बाद उसके हाथ-पैर टेप लगाकर कस दिए थे और उसके मुंह में कपड़ा ठूंसते हुए इस पर टेप चिपका दिया था।

अधिकारियों के मुताबिक, मुजरिम ने मौके से फरार होने से पहले, महिला प्रशिक्षक पर तब तक निगाह बनाए रखी जब तक उसे इस बात की तसल्ली नहीं हो गई कि वह मर चुकी है।

भाषा हर्ष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers