मप्र : कांग्रेस विधायक के घर के बाहर जहर खाने से प्रॉपर्टी ब्रोकर की मौत, विधायक के खिलाफ मामला दर्ज |

मप्र : कांग्रेस विधायक के घर के बाहर जहर खाने से प्रॉपर्टी ब्रोकर की मौत, विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

मप्र : कांग्रेस विधायक के घर के बाहर जहर खाने से प्रॉपर्टी ब्रोकर की मौत, विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 27, 2021/9:32 pm IST

ग्वालियर (मध्य प्रदेश), 27 अक्टूबर (भाषा) प्रॉपर्टी ब्रोकर आत्महत्या मामले में पुलिस ने मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा सीट से विधायक अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ बुधवार को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया।

प्रॉपर्टी ब्रोकर सीताराम शर्मा ने 25 अक्टूबर को ग्वालियर में कुशवाह के घर के बाहर कथित रूप से जहर खा लिया था। शर्मा की बुधवार सुबह चार बजे इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया, ‘‘सीताराम शर्मा के आत्महत्या के मामले में पांच लोगों के खिलाफ उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है और अब इस मामले में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।’’

अब तक इस मामले में किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

शर्मा के बेटे द्वारा गोला का मंदिर थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार अजब सिंह कुशवाह ने विक्रमपुर गांव में जमीन बेचने के लिए शर्मा से 1.86 करोड़ रुपये लिए थे।

स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लेकिन यह बिक्री पंजीकृत नहीं थी और शर्मा को जमीन पर कब्जा नहीं मिला।

प्राथमिकी के अनुसार, विधायक कुशवाह ने पैसे लौटाने या कब्जा सौंपने से इनकार कर दिया और कुशवाह, उनके दामाद रंजीत सिंह, सर्वेंद्र सिंह, अनिल सिंह और प्रमोद सिंह ने शर्मा के दो बेटों को जान से मारने की धमकी भी दी।

शर्मा (मृतक) के बेटे ने बताया कि उसके पिता ने 5 सितंबर को महाराजपुरा थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद विधायक के लोगों ने शर्मा को धमकी देनी शुरू कर दी और 25 अक्टूबर को शर्मा ने ग्वालियर स्थित विधायक कुशवाह के घर के बाहर जहर खा लिया जिससे उनकी मौत हो गई।

इस बारे में प्रतिक्रिया जानने के लिए विधायक से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

भाषा सं रावत अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)