Bus and truck drivers strike in MP 

MP Strike News : बस और ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से परेशान हुई प्रदेश की जनता, अगर नहीं निकला समाधान तो राज्य सरकार को होगा बड़ा नुकसान..

Bus and truck drivers strike in MP: हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक और बस ड्राइवर संगठन सोमवार सुबह प्रदेश में सड़को पर उतर आए हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2024 / 07:38 PM IST, Published Date : January 1, 2024/7:38 pm IST

Bus and truck drivers strike in MP : इंदौर। हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक और बस ड्राइवर संगठन सोमवार सुबह प्रदेश में सड़को पर उतर आए हैं। कई जगहों पर जाम लगाया गया तो वही कही स्थानों पर विरोध हुआ। इस दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर पुलिस और ड्राइवर सघठन के बीच झड़प भी सामने आयी, पुरे प्रदेश में आंदोलन हो रहा था तो उस पर सियासत भी शुरू हो गयी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीच का रास्ता निकालने की मांग की तो वही परिवहन मंत्री ने हड़ताल की जगह बातचीत की बात कही है।

read more : Ayodhya Ram Mandir News : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन घोषित किया जाए सार्वजनिक अवकाश, BJP विधायक ने की सीएम से मांग.. 

Bus and truck drivers strike in MP : मध्यप्रदेश में बस और ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर हैं। ये हड़ताल सोमवार को और तेज दिखाई दी जब प्रदेश में जगह जगह से बस और ट्रक ड्राइवर संघठनो का विरोध सामने आने लगा, भोपाल इंदौर सहित प्रदेश के कई जिलों में ड्राइवर सड़को पर दिखाई दिए, अकेले इंदौर में करीब 900 बसें बंद रही।

इस दौरान एआईसीटीएएल को भी अपनी बसे विरोध के चलते बंद करनी पड़ी। प्रदेश में एक और जहा यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा तो वही दूसरी और लोग अपने निजी वाहनों में पेट्रोल-डीजल भरवाने निकल पड़े जिसके चलते पंप पर लम्बी लाइन लग गयी। विरोध इतना था की इंदौर के विजय नगर में पुलिस को लाठिया तक भांजना पड़ी। एक और जहा प्रदर्शन चल रहा था तो वही दूसरी और इस पर सियासत भी शुरू हो गयी।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी सामने आये और उन्होंने हड़ताल पर बीच का रास्ता निकालने की मांग की। जीतू पटवारी ने कहा की कानून ऐसा बने की आम जनता परेशान न हो। प्रदेश भर से चक्का जाम की खबरे आ रही है जिससे आम जनता परेशान हो रही है। वहीं दूसरी और हड़ताल पर परिवहन मंत्री की भी ट्रक ड्राइवरो से अपील सामने आयी। परिवहन मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा की हड़ताल की जगह ड्राइवर को बात करना चाहिए, हड़ताल समस्या का हल नहीं है। बातचीत का रास्ता खोल के रखना चाहिए। हड़ताल करने वालो को चक्का जाम नहीं करना चाहिए।

 

बता दें कि जल्द ही इस हड़ताल का समाधान नहीं निकाला गया तो राज्य सरकार को भी बड़ा नुकसान होगा। क्योंकि ट्रकों में मध्यप्रदेश से सामान किसी अन्य दूसरे स्थान पर नहीं जा सकेगा जिससे आम नागरिकों को भी इससे परेशानी होगी और साथ जरूरत की चीजों की किल्लत भी बड़ सकती है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp