मप्र : शेयर बाजार से मुनाफा दिलाने के नाम पर ठगी, महिला समेत दो लोग गिरफ्तार

मप्र : शेयर बाजार से मुनाफा दिलाने के नाम पर ठगी, महिला समेत दो लोग गिरफ्तार

: , June 22, 2022 / 08:27 PM IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 22 जून (भाषा) शेयर बाजार से मुनाफा दिलाने के नाम पर अलग-अलग राज्यों के निवेशकों को ठगने के आरोप में पुलिस ने इंदौर में एक सलाहकार फर्म के दो लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (अपराध निरोधक शाखा) गुरुप्रसाद पाराशर ने बताया कि असम के एक निवेशक की शिकायत पर गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लोकेश जोडवाल उर्फ आनंद और पूजा शर्मा उर्फ नेहा राठौर के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के नियम-कायदों का उल्लंघन करते हुए दोनों आरोपी इंदौर में एक निवेश सलाहकार फर्म चला रहे थे।

पाराशर ने बताया,’असम के एक व्यक्ति ने हमें शिकायत की कि आरोपियों ने शेयर बाजार में निवेश की एक योजना से उसे हर दिन 5,000 से 6,000 रुपये का मुनाफा दिलवाने के झांसे के बूते उससे 50,000 रुपये की ठगी की थी।’’

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सुराग मिले हैं कि उन्होंने शेयर बाजार से मोटा मुनाफा दिलाने के नाम पर अलग-अलग राज्यों के निवेशकों को चूना लगाया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में विस्तृत जांच जारी है।

बहरहाल, यह कोई पहली बार नहीं है जब इंदौर की किसी सलाहकार फर्म द्वारा निवेशकों से ठगी का खुलासा हुआ हो। शहर में ऐसी फर्मों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पिछले पांच साल से जारी है।

भाषा हर्ष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)