मप्र : रीवा जिले में दो संदिग्ध वस्तुएं मिलने से हडकंप मचा |

मप्र : रीवा जिले में दो संदिग्ध वस्तुएं मिलने से हडकंप मचा

मप्र : रीवा जिले में दो संदिग्ध वस्तुएं मिलने से हडकंप मचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : January 26, 2022/8:47 pm IST

रीवा (मप्र), 26 जनवरी (भाषा) मध्य प्रदेश के रीवा जिले में बुधवार को दो अलग-अलग स्थानों पर दो संदिग्ध वस्तुएं मिलने से हडकंप मच गया लेकिन बाद में जांच में पाया गया कि ये कोई बम नहीं बल्कि खाली लाल डिब्बे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इनमें से एक डिब्बे पर कागज के एक टुकड़े पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी लिखा हुआ था।

अधिकारी ने बताया कि ये संदिग्ध डिब्बे रीवा जिला मुख्यालय से लगभग 30-40 किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-30 में मनगवां आंबी पुल के नीचे एवं गंगेव चौकी क्षेत्र के राजमार्ग में रखे मिले और इनमें ‘टाइमर’ भी लगा हुआ था, जिसके लिए घड़ियों का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस का कहना है कि दहशत फैलाने के लिए शरारती तत्वों ने यह काम किया होगा।

उन्होंने कहा कि ये संदेहास्पद दिख रहे थे, इसलिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। लेकिन, उनकी जांच में ये बम नहीं, बल्कि खाली लाल डिब्बे निकले।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन डिब्बों में से एक के साथ मिले कागज के एक टुकड़े में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम और ‘प्रयागराज पुलिस’ का उल्लेख किया गया था। उन्होंने कहा कि इस कागज में चेतावनी भी दी गई थी कि अंदर एक ‘बोतल बम’ है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) वेंकटेश्वर राव ने बताया, ‘‘लगता है कि शरारती तत्वों ने ये बमनुमा चीजें रखी होंगी और बाद में इसके बारे में अफवाह फैलाई होगी। पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार किसने यहां इस तरह की अफवाह फैलाई है और उनका मकसद क्या है?’’

उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस से सम्पर्क कर इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।’’

रीवा मध्य प्रदेश में है और यह उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों प्रयागराज और मिर्जापुर से लगा हुआ है।

भाषा सं रावत रावत देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers