उदयपुर के नृशंस हत्याकांड के बाद इंदौर में ओवैसी की चुनावी सभा रद्द |

उदयपुर के नृशंस हत्याकांड के बाद इंदौर में ओवैसी की चुनावी सभा रद्द

उदयपुर के नृशंस हत्याकांड के बाद इंदौर में ओवैसी की चुनावी सभा रद्द

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 30, 2022/12:16 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 30 जून (भाषा) उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या के बाद इंदौर के एक संवेदनशील इलाके में ‘ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की बृहस्पतिवार रात प्रस्तावित चुनावी सभा रद्द हो गई है। यह सभा नगर निगम चुनाव को लेकर होने वाली थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ओवैसी की चुनावी सभा रद्द होने के बारे में पूछे जाने पर पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ इस सभा की अनुमति के लिए आवेदन करने वाले लोगों ने हमें बताया कि अब वे यह कार्यक्रम आयोजित नहीं कर रहे हैं।’’

एआईएमआईएम की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. नईम अंसारी ने पुष्टि की कि ओवैसी की बंबई बाजार क्षेत्र में बृहस्पतिवार रात प्रस्तावित सभा रद्द हो गई है।

अंसारी ने हालांकि सभा रद्द किए जाने का कोई कारण नहीं बताया, लेकिन माना जा रहा है कि उदयपुर के हालिया घटनाक्रम के बाद इंदौर के संवेदनशील इलाके में ओवैसी की चुनावी सभा की प्रशासनिक मंजूरी हासिल करना एआईएमआईएम के स्थानीय पदाधिकारियों के लिए कतई आसान नहीं रह गया था।

पंढरीनाथ थाने के प्रभारी राकेश मोदी ने बताया कि चूंकि छह जुलाई को होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है, इसलिए उन्होंने बंबई बाजार में ओवैसी की बृहस्पतिवार रात प्रस्तावित सभा को लेकर प्रशासन को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

गौरतलब है कि एआईएमआईएम नगरीय निकाय चुनाव से मध्यप्रदेश में अपने चुनावी सफर का आगाज कर रही है। ओवैसी ने पिछले दो दिन में जबलपुर और भोपाल में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनावी सभाएं की हैं।

भाषा हर्ष निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)