भोपाल के मैनिट परिसर में बाघ देखे जाने के बाद दहशत |

भोपाल के मैनिट परिसर में बाघ देखे जाने के बाद दहशत

भोपाल के मैनिट परिसर में बाघ देखे जाने के बाद दहशत

: , November 29, 2022 / 08:56 PM IST

भोपाल, चार अक्टूबर (भाषा) भोपाल के मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) के परिसर में एक बाघ के देखे जाने की खबर के बाद दहशत फैल गई। इस खबर के बाद वन विभाग ने परिसर में कैमरे लगा दिए हैं।

भोपाल के वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) आलोक पाठक ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि यहां एक जानवर है लेकिन अभी यह नहीं पता चल सका है कि यह बाघ है या तेंदुआ।

उन्होंने कहा कि सोमवार देर रात उन्हें परिसर के अंदर बाघ होने के सूचना मिली थी और जांच में पता चला कि इस जानवर ने एक गाय पर हमला किया है।

उन्होंने कहा कि परिसर में स्थित कर्मचारियों और छात्रावासों के आवासों में करीब छह हजार विद्यार्थी रहते हैं।

उन्होंने कहा कि परिसर के सुरक्षाकर्मियों, निवासियों और विद्यार्थियों को परिसर में किसी भी तरह की दहशत से बचने की सलाह दी गयी है एवं जरूरी परामर्श दिया गया है।

डीएफओ ने कहा कि परिसर में कैमरे लगा गए हैं तथा जानवर के पगमार्क दर्ज करने के लिए पैड लगाए गए हैं। उनके मुताबिक इसके अलावा एक पिंजरा भी लगाया गया है तथा वन अमला निगरानी कर रहा है।

इस बीच, मैनिट प्रबंधन ने एक सर्कुलर जारी कर छात्रों और कर्मचारियों को सतर्क रहने को कहा है क्योंकि परिसर में एक जानवर देखा गया है। सर्कुलर में सलाह दी गई है कि वे परिसर में घने जंगल वाले इलाके में नहीं जाएं।

इससे पहले पिछले सप्ताह मैनिट परिसर से करीब एक किलोमीटर दूर कलियासोत बांध के पास एक बाघ की मौजूदगी के खबरें आई थीं। भोपाल का यह इलाका रातापानी राष्ट्रीय अभयारण्य से सटा हुआ है इसलिए कई दफा जंगल से बाघ यहां चला आता है।

भाषा दिमो राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)