रोजगार की कमी के कारण अलीराजपुर से पलायन कर रहे हैं लोग : कमलनाथ

रोजगार की कमी के कारण अलीराजपुर से पलायन कर रहे हैं लोग : कमलनाथ

Edited By: , October 26, 2021 / 12:45 PM IST

Kamal Nath on employment Hindi : अलीराजपुर (मप्र), 25 अक्टूबर (भाषा) मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सोमवार को कहा कि आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले के लोग रोजगार की तलाश में पलायन करने को मजबूर हैं, क्योंकि प्रदेश की भाजपा सरकार यहां रोजगार मुहैया कराने में विफल रही है।

कमलनाथ जोबट विधानसभा सीट पर एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के तहत 30 अक्टूबर को मतदान होगा और दो नवंबर को मतगणना होगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘रोजगार के अवसरों की कमी के कारण जिले के लोग दूसरे राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने निवेश आकर्षित करने के लिए बुनियादी ढांचा ही नहीं बनाया है, जिससे रोजगार पैदा हो सके। निवेश तब आता है जब विश्वास का माहौल विकसित होता है।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में मध्य प्रदेश किसान आत्महत्या, महिलाओं पर अत्याचार और बेरोजगारी के मामले में देश में पहले स्थान पर है। ईंधन की कीमतें आसमान छू रही है और महंगाई बढ़ती ही जा रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘यह उपचुनाव उन युवाओं के भविष्य के लिए निर्णायक है जो नौकरी की तलाश में हैं।’’

उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने अलीराजपुर जिले के 31 हजार किसानों का फसल ऋण माफ किया, जबकि भाजपा सरकार किसानों की परेशानी से मुंह मोड़ रही है।

भाषा दिमो दिमो सुरेश

सुरेश