तीन दिवसीय दौरे पर मप्र पहुंचे राष्ट्रपति

तीन दिवसीय दौरे पर मप्र पहुंचे राष्ट्रपति

: , May 27, 2022 / 09:00 PM IST

भोपाल, 27 मई (भाषा) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मध्यप्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम यहां पहुंचे । वह यहां एक कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा कुछ शहरी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति के भोपाल हवाई अड्डा पहुंचने पर उनका स्वागत किया। उन्होंने बताया कि कोविंद बाद में वहां से राजभवन के लिए रवाना हो गए जहां वह अपनी यात्रा के दौरान ठहरेंगे।

उन्होंने बताया, ‘‘ राष्ट्रपति शनिवार दोपहर को यहां कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में ‘‘ एक राष्ट्र-एक स्वास्थ्य प्रणाली की आवश्यकता है’’ विषय पर एक आरोग्य भारती कार्यक्रम में भाग लेगें। बाद में शाम को वह 182.10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले दस शहरी स्वास्थ्य संस्थान भवनों की आधारशिला रखेंगे।’’

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति राज्य के विभिन्न हिस्सों में 72.03 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए चार अस्पताल भवनों का उद्घाटन करेंगे। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा कोविंद 55.63 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 182 बिस्तरों वाले क्षेत्रीय श्वसन रोग संस्थान, 84.94 करोड़ रुपये की लागत वाले 133 बिस्तरों वाला सेंटर आफ एक्सीलेंस फॉर आर्थोपेडिक्स, और 32.34 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अधीक्षक कार्यालय भवन और सेंट्रल ड्रग स्टोर की आधारशिला रखेंगे।

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति 29 मई को आयुर्वेद महासम्मेलन में भाग लेने के लिए उज्जैन जाएंगे और प्रसिद्ध भगवान महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना भी करेंगे।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति 29 मई को इंदौर से दिल्ली लौटेंगे।

भाषा दिमो रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)