Re-polling: वोटिंग की दौरान हुए विवाद के बाद आज 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग

6 मतदान केंद्रों पर आज पुन: मतदान, विवाद और दखल के चलते दोबारा मतदान कराने का फैसला

Re-polling: दूसरे चरण की वोटिंग की दौरान हुए विवाद के बाद आज इन 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग हो रही है।

Edited By: , July 4, 2022 / 12:36 PM IST

Re-polling bhopal news मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव जारी है जिसमें से 2 चरण पूरे हो चुके है। लेकिन वोटिंग के दौरान हुए विवाद के चलते निर्वाचन आयोग ने कई मतदान केंद्रों पर हुए विवाद को देखते हुए पुन: मतदान कराने का फैसला लिया है। दूसरे चरण की वोटिंग की दौरान हुए विवाद के बाद आज 6 मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग होगी। जिन मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग होगी, उनमें खंडवा जिले का मतदान केंद्र 120 शामिल है, जहां 5 पदों के लिए फिर से मतदान कराया जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ये भी पढ़े- Leg Pain Relief Exercises : पैरों का दर्द दूर करने के लिए रोज सुबह करें ये योगासन | Yoga Time…

यहां हो रहा पुन: मतदान

Re-polling: मतदान केंद्रों पर वोटिंग के दौरान विवाद हुआ था। जिसके बाद इन मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान कराने का फैसला किया गया है। खंडवा के मतदान केंद्र 120 के अलावा जनपद पंचायत बड़ामलहारा की ग्राम पंचायत धनगंवा का मतदान केंद्र 114 पर भी फिर से मतदान कराया जाएगा। साथ ही जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पड़िया के मतदान केंद्र 115, शहडोल जिले के जनपद पंचायत जयसिंहनगर के मतदान केंद्र 239 महुआटोला पर भी पुनर्मतदान होगा। इनमें जनपद पंचायत भिंड के मतदान केंद्र 125 और 126 भी शामिल हैं।

ये भी पढ़े- कोपेनहेगन के मॉल में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत, तीन अन्य की हालत नाजुक

मतदान में दखल देने वाले गिरफ्तार

Re-polling: छतरपुर जिले के मदनीवार में मतदान केंद्र 114 पर मतगणना के दौरान कुछ लोगों ने चुनाव हारने के डर से मतगणना में व्यवधान पैदा किया। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए छतरपुर पुलिस ने व्यवधान डालने वालों पर डकैती, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा, लोक संपत्ति नुकसान, मारपीट की गंभीर धाराओं में मामले दर्ज किए हैं। साथ ही विशेष टीम गठित कर 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि 1 जुलाई को दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान इन मतदान केंद्रों पर मतदान शून्य कर दिया गया था।

ये भी पढ़े – Corona Update : राजधानी में बढ़ता कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले, गाइडलाइन्स जारी

दो मतदान केंद्रों पर 50.6 प्रतिशत पड़े वोट

Re-polling: सचिव राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी आकड़ो के हिसाब से भिंड जिले की जनपद पंचायत भिंड के मतदान केंद्र क्रमांक 125 और 126 में रविवार को हुए पुनर्मतदान में 50.6 प्रतिशत वोट डाले गए, इसमें से 49.55 प्रतिशत महिला और 51.37 प्रतिशत पुरुष वोटर ने वोट किया है।

 

#HarGharTiranga