रेहड़ी वाले ने बेटी के जन्म पर लोगों को दिन भर मुफ्त में खिलाई पानी पुरी

रेहड़ी वाले ने बेटी के जन्म पर लोगों को दिन भर मुफ्त में खिलाई पानी पुरी

Edited By: , September 13, 2021 / 05:03 PM IST

भोपाल, 13 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रेहड़ी लगाकर पानी पुरी बेचने वाले 30 वर्षीय एक युवक ने बेटी के जन्म पर शहर के लोगों को दिन भर लगभग 35 से 40 हजार रुपए की पानी पुरी नि:शुल्क खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की और समाज को यह संदेश देने की कोशिश की कि लड़के और लड़कियों के बीच भेद न करते हुए बेटी के जन्म पर भी जश्न मनाया जा सकता है।

भोपाल के कोलार इलाके में पानी पुरी बेचने वाले आंचल गुप्ता ने बेटी का पिता बनने के बाद रविवार को लोगों को ‘‘बेटी है तो कल है’’ का संदेश देते हुए अपनी खुशी का इजहार किया और लोगों को दिन भर मुफ्त में पानी पुरी खिलाईं।

गुप्ता ने सोमवार को बताया, ‘‘बेटी का जन्म मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। जब से मेरी शादी हुई है, मैं हमेशा से एक बेटी चाहता था। दो साल पहले मेरी पत्नी ने पहली बार बेटे को जन्म दिया था। भगवान ने इस साल 17 अगस्त को मुझे आशीर्वाद के तौर पर बेटी दी है।’’

पानी पुरी विक्रेता ने कहा कि उसने रविवार को भोपाल के कोलार इलाके में लगभग 35 से 40 हजार रुपये की पानी पुरी लोगों को मुफ्त में खिलाई, लेकिन इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि बेटी होने से वह बहुत खुश है।

भाषा दिमो नीरज

नीरज