Slow pace of vaccination, 2 lakh vaccines will be useless

कोरोना के खिलाफ जंग में सामने आई ये लापरवाही, अगर ऐसा रहा तो.. कचरे की ढेर में मिलेगी 2 लाख वैक्सीन

corona vaccination in MP : न तो जिला स्वास्थ्य महकमा इन्हें लगाने में तेजी दिखा रहा है और न ही लोगों में जागरूकता दिखाई दे रही है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 24, 2022/5:41 pm IST

भोपाल :  corona vaccination in MP :  राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज होने लगी है। रोजाना संक्रमण के 15 से ज्यादा मामले सामने आ रहे है वहीं एक्टिव केस की संख्या 145 तक पहुंच गयी है। पर जहां एक ओर संक्रमण अपने पैर पसार रहा है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उदासीनता और लापरवाही देखने को मिल रही है। आलम यह है कि शहर में अगले 2 महीने में करीब डेढ़ लाख के आसपास वैक्सीन के डोज एक्सपायर होने वाले है पर न तो जिला स्वास्थ्य महकमा इन्हें लगाने में तेजी दिखा रहा है और न ही लोगों में जागरूकता दिखाई दे रही है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

किसी ने पहली तो किसी ने दूसरी डोज लगवाई

ये भी पढ़ेशहर की सड़कें बनी नदी! गाड़ियों की जगह नाव से ‘सफर’ कर रहे लोग, अब तक 108 मौतें…देखें वीडियो

इस लापरवाही के चलते कई बुजुर्गों ने अब तक बूस्टर डोज नहीं लगवाया है तो वहीं 18 साल से ज्यादा के लोगो ने अभी तक सेकंड डोज नहीं लगावाया है। अगर छोटे बच्चों की बात करें तो 12 से 14 साल के बच्चों में भी बहुत कम वैक्सीनेशन कवरेज हुआ है.. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 12 से 14 साल के बच्चों में केवल 21 हजार 907 बच्चों को ही दूसरा डोज लगा है। जबकि 53 हजार 157 ने पहला डोज लगवाया है।

कर्मचारियो को बूस्टर डोज लगवाना अनिवार्य

ये भी पढ़े: Government Job Recruitment: सिर्फ 20 रुपये में कर सकते हैं आवेदन! 10वीं पास जल्दी करें अप्लाई

corona vaccination in MP : कल से मध्यप्रदेश में चुनाव शुरू होने जा रहे है। पंचायत और नगरीय चुनाव में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है उन्हें बूस्टर डोज लगवाना अनिवार्य है। चुनाव में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों को सर्टिफिकेट भी दिखाना होगा। जिसके चलते बूस्टर डोज लगवाने वाले कर्मचारियों की इक्का-दूक्का ही बढ़ोत्तरी हुई है। लेकिन, जानकारी के अनुसार अभी तक अधिक संख्या में हेल्थ केयर और फ्रंट लाइन वर्कर्स ने ही बूस्टर डोज नहीं लगवाया है।

corona vaccination in MP :  ऐसे में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. उपेंद्र दुबे ने बताया कि आने वाले दो महीने में वे शहर में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देकर टीके खराब होने से बचा लेंगे। दस्तक अभियान 2.0 चलने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग और आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर टीका लगाने के बाद भी 24 घंटों में 528 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई है।

और भी है बड़ी खबरें…