मप्र में ग्रामिणों ने शव को ट्यूब से बांध कर नदी पार कराया: प्रशासन ने जांच का आदेश दिया |

मप्र में ग्रामिणों ने शव को ट्यूब से बांध कर नदी पार कराया: प्रशासन ने जांच का आदेश दिया

मप्र में ग्रामिणों ने शव को ट्यूब से बांध कर नदी पार कराया: प्रशासन ने जांच का आदेश दिया

: , August 16, 2022 / 04:35 PM IST

अनूपपुर, 16 अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के अनुपपूर जिले में कुछ ग्रामीणों ने नर्मदा नदी में बाढ़ के कारण संपर्क मार्ग बंद हो जाने के बाद एक मृत व्यक्ति को अस्पताल से गांव लाने के लिए उसके शव को ट्रक के ट्यूब से बांध कर नदी पार कराया।

कुछ ग्रामीणों द्वारा शव को ट्यूब की सहायता से नदी पार कराने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया जिसके बाद एक अधिकारी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन मामले की जांच कराएगा।

एक अधिकारी ने बताया कि अनूपपुर जिले के ठाड़पाठर गांव के निवासी विषमत नंदा (55) की रविवार को पड़ोसी जिले डिंडोरी के एक सरकारी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एस सी राय ने मंगलवार को कहा कि नंदा को दिल का दौरा पड़ने के बाद कुछ ग्रामीण उसे डिंडोरी के जिला अस्पताल में ले गए जहां रविवार दोपहर को उसकी मौत हो गई।

राय ने कहा कि वीडियो से पता चला है कि यह अनूपपुर और डिंडोरी जिले के बीच नर्मदा नदी का है।

उन्होंने कहा कि ठाड़पाठर गांव तक शव को ले जाने के लिए एम्बुलेंस ली गई थी लेकिन उसे रास्ते में रोकना पड़ा क्योंकि ठाड़पाठर गांव को जोड़ने वाली एकमात्र सड़क नदी में बाढ़ के कारण बंद थी और वहां कोई पुल नहीं था।

इस बीच, अनुविभागीय दंडाधिकारी अभिषेक चौधरी ने पीटीआई भाषा को बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम इस मामले की जांच करेंगे कि ऐसी परिस्थितियां कैसे पैदा हुई।’’

भाषा सं दिमो राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)