महाराष्ट्र के चंद्रपुर में रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहा, 13 लोग घायल |

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहा, 13 लोग घायल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहा, 13 लोग घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 27, 2022/8:29 pm IST

नागपुर, 27 नवंबर (भाषा) महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक रेलवे स्टेशन पर रविवार को फुट ओवरब्रिज का एक हिस्सा ढह जाने से 13 लोग घायल हो गये और उनमें से चार की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यहां से करीब 150 किलोमीटर दूर बल्हारशाह रेलवे स्टेशन पर लगभग शाम पांच बजे यह हादसा हुआ।

सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘पुणे जाने वाली एक ट्रेन में सवार होने के लिए बड़ी संख्या में यात्री इस फुटओवर ब्रिज से जा रहे थे कि तभी अचानक उसका एक हिस्सा ढह गया। फलस्वरूप कुछ यात्री करीब 20 फुट की ऊंचाई से नीचे रेल पटरी पर गिर गये।’’

उन्होंने बताया कि 13 घायलों को बल्लारपुर ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया, जहां से कुछ को बाद में चंद्रपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) भेजा गया।

चंद्रपुर के जिलाधिकारी विनय गौडा ने कहा, ‘‘ लगभग चार लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं और उनका जीएमसीएच में उपचार जारी है। जिला प्रशासन एवं पुलिसकर्मी घायलों की सहायता कर रहे हैं।’’

प्रशासन ने कहा कि चंद्रपुर के प्रभारी मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने घायलों को हरसंभव चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मंत्री ने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं।

मध्य रेलवे ने एक बयान में कहा कि प्लेटफार्म संख्या एक और दो को जोड़ने वाले इस फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया जबकि पुल का बाकी हिस्सा ठीक है।

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers