इस जिले में तीन दिन में आए स्वाइन फ्लू के 21 नए मामले, प्रशासन में मचा हड़कंप |

इस जिले में तीन दिन में आए स्वाइन फ्लू के 21 नए मामले, प्रशासन में मचा हड़कंप

इस जिले में तीन दिन में आए स्वाइन फ्लू के 21 नए मामले, प्रशासन में मचा हड़कंप 21 new cases of swine flu reported in Three Days in Maharashtra's Nagpur district

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 2, 2022/4:05 pm IST

21 new cases of swine flu: नागपुर, दो अगस्त । महाराष्ट्र के नागपुर जिले में पिछले तीन दिनों में स्वाइन फ्लू के कम से कम 21 मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक जनवरी से 30 जून तक ऐसे मामलों की संख्या सिर्फ छह थी।

read more: छत्तीसगढ़ में भी शुरू हुई ‘नामकरण पॉलिटिक्स’ ! विपक्ष ने की तारीफ, लेकिन बोल दी यह बड़ी बात

नागपुर नगर निगम (एनएमसी) के अधिकारी ने बताया, ”जुलाई के दूसरे सप्ताह से एच1एन1 फ्लू के लक्षणों वाले मरीज़ों का आना शुरू हुआ। जुलाई के दूसरे सप्ताह से महीने के अंत तक 28 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई।”

21 new cases of swine flu: उन्होंने बताया कि इनमें से कुल 21 मामले पिछले तीन दिन यानी 29 जुलाई से 31 जुलाई के बीच सामने आए।

read more: 10 करोड़ रुपये कारोबार वाली कंपनियों को एक अक्ट्रबर से बीटूबी सौदों के लिए ई-बिल निकालना होगा

अधिकारी ने बताया कि एनएमसी स्वास्थ्य विभाग के कर्मी ऐसे रोगियों की स्वास्थ्य स्थिति जानने के लिए घरों या अस्पतालों का दौरा करते हैं। उन्होंने कहा कि टीमें इन मरीजों के करीबी संपर्कों का पता लगाती हैं।

उन्होंने कहा, ”यदि किसी निकट संपर्क वाले व्यक्ति के नमूने में लक्षण पाए जाते हैं तो उनकी जांच की जाती है और दवाएं निर्धारित की जाती हैं।”

एच1एन1फ्लू को आमतौर पर स्वाइन फ्लू के नाम से जाना जाता है।