ठाणे के वृद्धाश्रम में टीके की दोनों खुराक ले चुके 55 बुजुर्ग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले |

ठाणे के वृद्धाश्रम में टीके की दोनों खुराक ले चुके 55 बुजुर्ग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

ठाणे के वृद्धाश्रम में टीके की दोनों खुराक ले चुके 55 बुजुर्ग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 28, 2021/8:40 pm IST

ठाणे (महाराष्ट्र), 28 नवंबर (भाषा) महाराष्ट्र में ठाणे जिले के एक वृद्धाश्रम में टीके की दोनों खुराक ले चुके 55 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा यहां सात अन्य लोग भी संक्रमित हैं और सभी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

सात अन्य लोगों में पांच वृद्धाश्रम के कर्मचारी हैं और दो उनके परिवार के सदस्य हैं, जिनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची है। इसके बाद जिला प्रशासन ने भिवंडी तहसील के सोरगांव ग्राम को निरुद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया। यह वृद्धाश्रम यहीं स्थित है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष रेंगे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि भिवंडी तालुका के खड़ावली में स्थित ‘मातोश्री’ वृद्धाश्रम में रहने वाले कुछ लोगों की तबियत खराब होने की सूचना मिलने के बाद 109 लोगों की चिकित्सकों की टीम ने जांच की थी।

उन्होंने बताया कि उनमें से 61 लोग जांच में संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग के संक्रमित होने की शुक्रवार को पुष्टि हुई थी। सभी को ठाणे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिला प्रशासन ने एक बयान में बताया कि कुल 62 संक्रमित लोगों में से 37 पुरुष हैं और 25 महिलाएं हैं। इनमें से 55 वृद्धाश्रम में रहते हैं और उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है। वहीं, पांच कर्मचारी हैं और दो अन्य इन कर्मचारियों के परिवार के सदस्य हैं। इनमें से एक डेढ़ साल की बच्ची है और एक गर्भवती महिला है।

जिला प्रशासन ने बताया कि वृद्धाश्रम के पांच अन्य संदिग्ध मरीजों को भी अस्पताल में भर्ती किया गया है। यहां रहनेवाले और संक्रमित पाए गए 55 लोगों का टीकाकरण पूरा हो चुका है और संक्रमित पाए गए चार कर्मचारियों का भी टीकाकरण हो चुका है। सिर्फ एक कर्मचारी ऐसा है, जिसने अब तक टीके की एक भी खुराक नहीं ली है।

भाषा स्नेहा दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)