एक व्यक्ति ने पुलिस से कहा कि वह अपनी जान देने जा रहा है, बाद में अपना विचार बदला

एक व्यक्ति ने पुलिस से कहा कि वह अपनी जान देने जा रहा है, बाद में अपना विचार बदला

Edited By: , September 16, 2021 / 06:49 PM IST

मुंबई, 16 सितंबर (भाषा) मुंबई पुलिस के एक दर्जन से अधिक कर्मी बृहस्पतिवार को तब यहां एक व्यक्ति के घर पर पहुंच गये जब उसने फोन करके बताया कि मंगेतर के साथ विवाद होने के कारण वह आत्महत्या करने वाला है, हालांकि बाद में उसने पुलिसकर्मियों से कहा कि दोनों के बीच विवाद का समाधान हो जाने के बाद उसने अब अपना विचार बदल लिया है।

एक अधिकारी ने बताया कि कांदिवली से करीब 11 बजे दिनेश गुप्ता ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोनकर सूचित किया कि वह अपनी मंगेतर से विवाद हो जाने के कारण आधे घंटे में अपनी जान देने जा रहा है । गुप्ता ने कहा कि उन दोनों के संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं।

उसके इस फोन के बाद चारकोप और कांदिवली थानों के करीब 15 पुलिसकर्मी तत्काल हरकत में आये और उसका घर ढूंढने में जुट गये।

अधिकारी ने बताया कि एक अधिकारी ने फोन पर गुप्ता से संपर्क किया एवं अन्य ने यथाशीघ्र उसके घर पहुंचने की कोशिश की।

कांदिवली थाने के निरीक्षक विजय कांडरगांवकर ने कहा, ‘‘ पहले मैंने उसे परामर्श दिया एवं कुछ ही मिनटों में हमारे अधिकारी उसके घर पहुंच गये। घर पहुंचने पर, उसने पुलिस अधिकारियों से कहा कि उसका अपनी मंगेतर से विवाद का समाधान हो गया है और अब वह आत्महत्या नहीं करने जा रहा है।’’

कांडरगांवकर ने कहा कि एक दर्जन से अधिक पुलिस अधिकारियों से बातचीत करने के बाद गुप्ता ने कहा कि वह काम पर जा रहा है और उन्हें उसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस ने स्टेशन डायरी प्रविष्टि की एवं इस घटना का ब्योरा दर्ज किया।

भाषा राजकुमार माधव

माधव