आंध प्रदेश उपचुनाव : बादवेल सुरक्षित सीट पर 15 उम्मीदवार

आंध प्रदेश उपचुनाव : बादवेल सुरक्षित सीट पर 15 उम्मीदवार

Edited By: , October 13, 2021 / 07:40 PM IST

अमरावती, 13 अक्टूबर (भाषा) आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले के बादवेल सुरक्षित निर्वाचन क्षेत्र में 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिये तीन प्रमुख दलों समेत अब चुनाव मैदान में 15 उम्मीदवार हैं । इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं।

बुधवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था और चार निर्दलीय उम्मीदवारों ने पर्चा वापस ले लिया ।

इस सीट से विधायक जी वेंकट सुब्बैया का इस साल मार्च में निधन हो जाने के कारण यहां उपचुनाव कराना पड़ रहा है । प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस ने इस सीट से अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं ।

मुख्य विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी उपचुनाव से बाहर रहने का फैसला किया है क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

पेशे से चिकित्सक दासारी सुधा इस सीट से वाईएसआर कांग्रेस की उम्मीदवार हैं । पूर्व विधायक पी एम कमलम्मा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। कमलम्मा ने इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व 2009 से 2014 में किया था ।

भाजपा ने युवा नेता पी सुरेश को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है। जनसेना पार्टी ने कहा है कि इस चुनाव में वह भाजपा उम्मीदवार का समर्थन करेगी जो भगवा पार्टी के लिये राहत देने वाला है।

इससे पहले जनसेना पार्टी ने कहा था कि दिवंगत विधायक की पत्नी बादवेल से चुनाव लड़ रही हैं इसलिये पार्टी इस चुनाव से अलग रहेगी ।

उपचुनाव का परिणाम दो नवंबर को आयेगा ।

भाषा रंजन नरेश

नरेश