ड्रग के एक अन्य मामले के दूसरे गवाह ने कहा: एनसीबी अधिकारियों ने खाली पन्नों पर हस्ताक्षर कराये |

ड्रग के एक अन्य मामले के दूसरे गवाह ने कहा: एनसीबी अधिकारियों ने खाली पन्नों पर हस्ताक्षर कराये

ड्रग के एक अन्य मामले के दूसरे गवाह ने कहा: एनसीबी अधिकारियों ने खाली पन्नों पर हस्ताक्षर कराये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 27, 2021/8:55 pm IST

मुंबई, 27 अक्टूबर (भाषा) क्रूज ड्रग मामले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा खाली पन्नों पर दस्तखत कराने के एनसीबी गवाह प्रभाकर सैल के दावे के कुछ दिन बाद मादक पदार्थ के एक अन्य मामले के दूसरे गवाह ने भी मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समेत एजेंसी के विभिन्न अधिकारियों पर ऐसा ही आरोप लगाया है।

नवी मुंबई के शेखर कांबले ने कहा कि इस साल अगस्त में वानखेड़े एवं अन्य ने उससे 10-12 खाली पन्नों पर दस्तखत कराये और बाद में उनका उपयोग मुंबई के खारघर से एक नाईजीरियाई नागरिक की गिरफ्तारी के सिलसिले में पंचनामे के तौर पर किया गया।

उसने यह भी दावा किया कि इस नाईजीरियाई नागरिक के पास कोई मादक पदार्थ नहीं मिला लेकिन एनसीबी ने गलत तरीके से दिखाया कि उसके पास एमडी ड्रग पाया गया।

उसने कहा, ‘‘ अगस्त में छापे के दिन मैं और छह एनसीबी अधिकारी नाईजीरियाई नगारिक को पकड़ने पहुंचे लेकिन वह वहां से भाग निकला। बाद में हम खारगर में दूसरे स्थान पर गये जहां 50 नाईजीरियाई मौजूद थे। जैसे ही हम अंदर घुसे , सारे भाग गये लेकिन अधिकारियों ने किसी तरह उनमें दो को पकड़ लिया एवं उन्हें एनसीबी कार्यालय लाया । उनमें से एक को छोड़ दिया गया। ’’

कांबले ने कहा, ‘‘ मेरे और दोस्त के आधारकार्ड लेने के बाद एनसीबी अधिकारियों ने 10-12 पन्नों पर मुझसे हस्ताक्षर करने को कहा। जब मैंने पंचनामे के बारे में पूछा तब वानखेड़े एवं अन्य अधिकारियों ने कहा कि वे लिख देंगे और मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं है। ’’

उसने कहा कि उसे तब पता चला कि वह इस मामले में गवाह है जब महाराष्ट्र के मंत्री एवं राकांपा नेता नवाब मलिक ने एजेंसी के 26 ड्रग मामलों एवं उन मामलों के गवाहों के नामों को सार्वजनिक किया।

उसने कहा कि उसने मलिक के दावे के बारे में पढ़ने के बाद नाईजीरियाई मामले में दावे को लेकर अपनी चिंता प्रकट करने के लिए मंगलवार को एनसीबी अधिकारी अनिल माने को फोन किया।

कांबले ने कहा, ‘‘ अधिकारी ने मुझे बुधवार को एनसीबी कार्यालय आने को कहा लेकिन मैं नहीं गया। ’’

कांबले ने कहा कि उसकी जिंदगी के साथ कुछ भी हो सकता है क्योंकि उसने एनसीबी की धोखाधड़ी के बारे में अपना मुंह खोला है।

एनसीबी ने 27 अगस्त को एक विज्ञप्ति जारी करके बताया था कि उसने खारघर में छापे के बाद नाईजीरियाई नागिरक किंगस्ले उकवूजा को पकड़ा और वह एक बड़ा मादक पदार्थ तस्कर है। एनसीबी के अनुसार छापे के दौरान करीब 50 अन्य नाईजीरियाई नागरिक थे जो भाग गये।

रविवार को प्रभाकर सैल ने दावा किया था कि एनसीबी अधिकारी एवं अन्य ने बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान के बेटे को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रूपये मांगे थे जिसे ड्रग क्रूज मामले में गिरफ्तार किया गया था। सैल ने यह भी दावा किया कि अधिकारियों ने उसे 9-10 खाली पन्नों पर दस्तखत करने को कहा था।

भाषा राजकुमार उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers