पृथक-वास खत्म होने के बाद आर्यन खान जेल की जनरल बैरक में स्थानांतरित

पृथक-वास खत्म होने के बाद आर्यन खान जेल की जनरल बैरक में स्थानांतरित

Edited By: , October 14, 2021 / 09:30 PM IST

मुंबई, 14 अक्टूबर (भाषा) मादक पदार्थों की जब्ती मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और पांच अन्य को पृथक-वास (क्वारंटाइन) अवधि समाप्त होने पर स्थानीय आर्थर रोड जेल की सामान्य बैरक में स्थानांतरित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गत तीन अक्टूबर को मुंबई तट के पास एक क्रूज पोत से गिरफ्तार आर्यन (23) को कम से कम छह दिन और जेल में रहना होगा, क्योंकि एक विशेष अदालत ने दिन में उसकी और दो अन्य आरोपियों की जमानत याचिकाओं पर आदेश 20 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दिया।

एनसीबी की प्रारंभिक हिरासत समाप्त होने के बाद मजिस्ट्रेट ने उन्हें जमानत देने से इनकार करते हुए न्यायिक हिरासत में मध्य मुंबई के आर्थर रोड जेल भेज दिया था।

जेल के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें सात दिनों के लिए पृथक वास बैरक में रखा गया था, जिसकी अवधि बुधवार को समाप्त हो गयी। उसके बाद इन सभी का बुधवार सुबह कोरोना वायरस के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया और परिणाम नकारात्मक होने के उपरांत उन्हें एक दूसरे से अलग कर विभिन्न सामान्य बैरकों में स्थानांतरित कर दिया गया।

पोत पर एक रेव पार्टी निर्धारित किये जाने की गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने दो अक्टूबर की शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा और कथित तौर पर ड्रग्स जब्त की।। इस छापे के दौरान अभिनेता पुत्र आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

भाषा सुरेश

सुरेश पवनेश

पवनेश