भारत राष्ट्र समिति हमारे राज्य की प्रगति को दर्शाते हुए महाराष्ट्र चुनाव लड़ेगी : तेलंगाना के मंत्री |

भारत राष्ट्र समिति हमारे राज्य की प्रगति को दर्शाते हुए महाराष्ट्र चुनाव लड़ेगी : तेलंगाना के मंत्री

भारत राष्ट्र समिति हमारे राज्य की प्रगति को दर्शाते हुए महाराष्ट्र चुनाव लड़ेगी : तेलंगाना के मंत्री

:   Modified Date:  February 3, 2023 / 07:28 PM IST, Published Date : February 3, 2023/7:28 pm IST

औरंगाबाद, तीन फरवरी (भाषा) तेलंगाना के एक मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में तेलंगाना ने नौ साल में जो प्रगति की है, उसे प्रदर्शित करके “भारत राष्ट्र समिति” महाराष्ट्र में अब से सभी चुनाव लड़ेगी।

तेलंगाना के वन और पर्यावरण मंत्री इंद्रकरन रेड्डी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राव पांच फरवरी को यहां से लगभग 280 किलोमीटर दूर नांदेड़ में एक “जॉइनर्स मीटिंग” को संबोधित करेंगे।

बैठक की तैयारियों के तहत नांदेड़ का दौरा कर रहे रेड्डी ने कहा, “मुख्यमंत्री राव नांदेड़ में सचखंड गुरुद्वारे जाएंगे, फिर शामिल होने वालों की बैठक को संबोधित करेंगे और रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।”

रेड्डी ने पूछा, “पिछले नौ सालों में तेलंगाना ने काफी तरक्की की है। यह महाराष्ट्र के साथ 974 किलोमीटर की सीमा साझा करता है और दोनों राज्यों के गांवों में विकास में अंतर स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। महाराष्ट्र में मुंबई है, जो देश की वित्तीय राजधानी है। जिस तरह का विकास तेलंगाना में हुआ है, वैसा विकास महाराष्ट्र क्यों नहीं देख पा रहा है।”

विकास की कमी के लिए महाराष्ट्र में राजनीतिक नेतृत्व की आलोचना करते हुए रेड्डी ने दावा किया कि उनके राज्य के गांवों में चौबीसों घंटे बिजली और पानी मिल रहा है, जबकि यवतमाल में किसान आत्महत्याओं के लिए चर्चा में थे।

उन्होंने कहा, “भारत राष्ट्र समिति तेलंगाना के विकास का प्रदर्शन करते हुए यहां सभी चुनाव लड़ेगी। हमारा नारा “अब की बार, किसान सरकार” होगा। हम फिलहाल महाराष्ट्र में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं।”

भाषा जितेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)