फोन टैपिंग मामले में गवाह हैं भाजपा नेता फडणवीस : महाराष्ट्र सरकार ने अदालत से कहा |

फोन टैपिंग मामले में गवाह हैं भाजपा नेता फडणवीस : महाराष्ट्र सरकार ने अदालत से कहा

फोन टैपिंग मामले में गवाह हैं भाजपा नेता फडणवीस : महाराष्ट्र सरकार ने अदालत से कहा

: , December 25, 2021 / 09:43 PM IST

मुंबई, 25 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र सरकार ने यहां एस्प्लेनेड अदालत को बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस अवैध फोन टैपिंग को लेकर दर्ज मामले में गवाह हैं। मामला कथित रूप से तब हुआ था जब भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की अधिकारी रश्मि शुक्ला राज्य के खुफिया विभाग का नेतृत्व कर रही थीं।

राज्य की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक अजय मिसर ने शनिवार को घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘हां, फडणवीस मामले में गवाह हैं। उनका बयान कानून के अनुसार दर्ज किया जाएगा।’’

मुंबई के बीकेसी साइबर पुलिस थाना में महाराष्ट्र खुफिया विभाग की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत कथित तौर पर अवैध रूप से फोन टैपिंग और कुछ गोपनीय दस्तावेजों के लीक होने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

शिकायत के अनुसार, कथित तौर पर फोन टैपिंग की घटना तब हुई जब शुक्ला महाराष्ट्र खुफिया विभाग का नेतृत्व कर रही थीं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने पुलिस तबादलों में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर शुक्ला द्वारा तत्कालीन पुलिस महानिदेशक को कथित रूप से लिखे गए एक पत्र का हवाला दिया था।

भाषा सुरभि माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga