उपचुनाव: आंध्र प्रदेश की आत्माकुरु विधानसभा सीट पर करीब 67 प्रतिशत मतदान

उपचुनाव: आंध्र प्रदेश की आत्माकुरु विधानसभा सीट पर करीब 67 प्रतिशत मतदान

: , June 23, 2022 / 07:59 PM IST

अमरावती, 23 जून (भाषा) आंध्र प्रदेश में आत्माकुरु विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बृहस्पतिवार को 2.11 लाख मतदाताओं में से करीब 67 फीसदी ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार मीना ने यहां ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि निर्वाचन क्षेत्र में सभी 279 मतदान केंद्रों में शांतिपूर्ण मतदान हुआ।

मुकेश ने कहा, ‘‘कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर मतदान के दौरान हिंसा की कोई घटना नहीं हुई, कोई गंभीर शिकायत नहीं आयी और कोई खलल नहीं पड़ा।’’

एसपीएस नेल्लोर जिले के पुलिस अधीक्षक सी. विजय राव ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।

आत्माकुरु मंडल के बट्टेपाडु गांव में निर्दलीय उम्मीदवार टी शशिधर रेड्डी ने एक मतदान केंद्र के भीतर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर प्रचार करने को लेकर आपत्ति जतायी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्राधिकारी इस पर आंख मूंद रहे हैं और उनकी पुलिस से बहस हुई।

वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद इस मसले को शांत किया गया। हालांकि, मतदान बिना बाधा के चलता रहा।

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया कि उसके मतदान एजेंट विष्णु का कृष्णापुरम गांव में एक मतदान केंद्र से ‘‘अपहरण’’ कर लिया गया लेकिन पुलिस ने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया।

पुलिस ने पदमातिनायुडु पल्ली में एक मतदान केंद्र के पास एकत्रित हुए वाईएसआरसी के कार्यकर्ताओं की भीड़ को खदेड़ने की कोशिश की। सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुरुआत में पुलिस की कोशिश का विरोध किया लेकिन बाद में उन्हें घटनास्थल से हटा दिया गया।

इस साल फरवरी में तत्कालीन उद्योग मंत्री और विधायक मेकापति गौतम रेड्डी की मृत्यु के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। गौतम रेड्डी ने 2014 और 2019 में लगातार दो बार आत्माकुरु सीट जीती थी। अब उनके छोटे भाई एवं वाईएसआरसी के उम्मीदवार मेकापति विक्रम रेड्डी उपचुनाव के माध्यम से राजनीति में पदार्पण कर रहे हैं। उनका मुकाबला भाजपा के जी. भारत कुमार यादव से है।

भाषा

गोला नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)