सीबीएफसी ने प्रतीक गांधी की फिल्म ‘भवई’ को कारण बताओ नोटिस जारी किया |

सीबीएफसी ने प्रतीक गांधी की फिल्म ‘भवई’ को कारण बताओ नोटिस जारी किया

सीबीएफसी ने प्रतीक गांधी की फिल्म ‘भवई’ को कारण बताओ नोटिस जारी किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : September 24, 2021/9:04 pm IST

मुंबई, 24 सितंबर (भाषा) केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने प्रतीक गांधी अभिनीत ‘भवई’ के फिल्म निर्माताओं को प्रमाणन नियम का उल्लंघन करने और फिल्म की विषय-वस्तु से छेड़छाड़ करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

इस संगीत नाट्य फिल्म का नाम पहले ‘रावणलीला’ था और यह गुजरात के एक लोकप्रिय लोक रंगमंच की कहानी है, जिसका निर्देशन हार्दिक गज्जर और निर्माण पेन स्टूडियोज ने किया है। सीबीएफसी ने कहा कि निर्माताओं ने ट्रेलर में शीर्षक बदल दिया और इकाई ने जिन हिस्सों को ‘रोका’ था, उसे भी शामिल कर लिया।

सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने एक बयान में कहा कि सीबीएफसी ने ‘भवई’ के निर्माताओं से इकाई के नियमों का उल्लंघन करने और फिल्म की सामग्री से छेड़छाड़ करने के संबंध में जवाब मांगा है।

उन्होंने कहा कि सीबीएफसी के नियमों का उल्लंघन स्वीकार्य नहीं है और ऐसा करना पूरे फिल्म जगत को गैर जिम्मेदाराना रूप में पेश करना है। पिछले सप्ताह ‘भवई’ का ट्रेलर जारी हुआ था और निर्माताओं ने इसमें दो बदलाव किए। उन्होंने फिल्म का नाम बदला और दो अभिनेताओं के किरदार (राम और रावण के बीच) के संवाद को हटा दिया था क्योंकि इसे समाज के एक तबके ने अप्रिय करार दिया था। इस पर पेन स्टूडियोज की टिप्पणी उपलब्ध नहीं हो पाई।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)