चव्हाण ने क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की |

चव्हाण ने क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की

चव्हाण ने क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 6, 2022/7:01 pm IST

मुंबई, छह जुलाई (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने महाराष्ट्र में पार्टी के उन सात विधायकों के विरुद्ध बुधवार को कार्रवाई करने की मांग की जिन्होंने पिछले महीने हुए विधान परिषद चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग की थी। कांग्रेस के दूसरे प्रत्याशी चंद्रकांत हंडोरे 20 जून को हुए द्विवार्षिक चुनाव में हार गए थे।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने पीटीआई-भाषा से कहा, “मैंने मांग की है कि उन सात विधायकों के विरुद्ध पार्टी कार्रवाई करे जिन्होंने भाजपा के पक्ष में मतदान किया जिसके कारण हंडोरे को पराजय का मुंह देखना पड़ा।”

एकनाथ शिंदे नीत सरकार द्वारा चार जुलाई को विधानसभा में विश्वासमत का सामना करने के दौरान कांग्रेस विधायकों की अनुपस्थिति के मुद्दे पर चव्हाण ने कहा कि उनका निजी मत है कि पार्टी को उन विधायकों से स्पष्टीकरण मांगना चाहिए। उन्होंने कहा, “ लेकिन मैंने उन (विश्वासमत में शामिल नहीं रहे) विधायकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग नहीं की है।”

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण सहित लगभग 10 कांग्रेस विधायक विश्वासमत के दौरान विधानसभा में मौजूद नहीं थे, जिसे शिंदे सरकार ने आसानी से जीत लिया था। कांग्रेस पूर्ववर्ती शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार का हिस्सा थी।

भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)