प्रधान न्यायाधीश ने विजयवाड़ा में नए सिटी कोर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया |

प्रधान न्यायाधीश ने विजयवाड़ा में नए सिटी कोर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया

प्रधान न्यायाधीश ने विजयवाड़ा में नए सिटी कोर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 20, 2022/11:39 am IST

अमरावती, 20 अगस्त (भाषा) भारत के प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण ने शनिवार को विजयवाड़ा में लगभग 100 करोड़ रुपये की लागत से बने नए आधुनिक सिटी कोर्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया।

उद्घाटन समारोह में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी, उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार मिश्रा, कई मंत्री, न्यायाधीश और बेजवाड़ा बार एसोसिएशन के सदस्य शामिल हुए।

नया केंद्रीय-वातानुकूलित परिसर लगभग 15,000 वर्ग मीटर दायरे में फैला है। इसके तहत शहर के विभिन्न परिसरों में काम कर रही सभी अदालतें एक ही छत के नीचे सुनवाई कर सकेंगी।

नए परिसर में 29 विशाल अदालत कक्ष, सत्र न्यायाधीशों और मजिस्ट्रेटों के लिए विशेष कक्ष, लोक अभियोजकों के लिए कमरे, लोगों के लिए प्रतीक्षालय एवं अन्य सुविधाएं मौजूद हैं। इसमें एक बैंक, डाकघर और भोजनालय भी बनाया गया है।

उद्घाटन के बाद न्यायमूर्ति रमण, न्यायमूर्ति मिश्रा और मुख्यमंत्री रेड्डी ने परिसर में पौधारोपण भी किया।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने प्रधान न्यायाधीश के हैदराबाद से अमरावती पहुंचने पर होटल नोवोटेल में उनसे मुलाकात की। दोनों ने करीब 20 मिनट तक बैठक की, जिसे अधिकारियों ने ‘शिष्टाचार’ बैठक के रूप में वर्णित किया।

तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एवं आंध्र विधानसभा में विपक्ष के नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने भी होटल पहुंचकर न्यायमूर्ति रमण से मुलाकात की। उन्होंने प्रधान न्यायाधीश को एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

भाषा पारुल सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers