गैर-एसी लोकल को सुबह के समय फिर से शुरू करने की मांग, कलवा में रेलवे ट्रैक पर यात्रियों का धरना |

गैर-एसी लोकल को सुबह के समय फिर से शुरू करने की मांग, कलवा में रेलवे ट्रैक पर यात्रियों का धरना

गैर-एसी लोकल को सुबह के समय फिर से शुरू करने की मांग, कलवा में रेलवे ट्रैक पर यात्रियों का धरना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : August 19, 2022/12:24 pm IST

मुंबई/ठाणे, 19 अगस्त (भाषा) गैर-एसी लोकल ट्रेन सेवा को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर ठाणे शहर में कलवा स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह भीड़-भाड़ वाले व्यस्त समय में सैकड़ों यात्री एक रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने खाली एसी (वातानुकूलित) लोकल ट्रेन का रास्ता करीब 20 मिनट तक अवरुद्ध किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शन का मध्य रेलवे (सीआर) की मुख्य लाइन की रेल सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा, क्योंकि यह कलवा में कार शेड में हुआ।

सीआर ने मेन लाइन पर गैर-एसी लोकल की जगह 10 वातानुकूलित लोकल ट्रेन चलाई हैं। सीआर के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने अपने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में इन सेवाओं की घोषणा की थी। हालांकि, इस फैसले से यात्री नाखुश हैं।

सीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ‘‘कार शेड से बाहर जाने वाले एसी लोकल के एक खाली रेक को लोगों ने सुबह 8.10 बजे से साढ़े आठ बजे तक लगभग 20 मिनट तक रोके रखा।’’

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि यात्रियों ने मांग की कि कलवा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) के मार्ग पर गैर-एसी लोकल सेवा को बहाल किया जाए। प्रदर्शनकारियों को ट्रैक से हटाने में रेलवे पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

नाराज यात्रियों के पटरियों पर बैठने और पुलिस की कार्रवाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है। सुबह भीड़-भाड़ वाले समय में कई यात्री कलवा के कार शेड में नॉन-एसी लोकल ट्रेन से सफर करते हैं।

भाषा सुरभि पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)