जबरन वसूली के आरोपी के मोबाइल फोन से गोपनीय दस्तावेज मिले

जबरन वसूली के आरोपी के मोबाइल फोन से गोपनीय दस्तावेज मिले

Edited By: , November 26, 2021 / 09:00 PM IST

मुंबई, 26 नवंबर (भाषा) मुंबई के एक बिल्डर संजय पूनमिया और उसके बेटे सन्नी पुनमिया के व्हाट्सएप चैट में गोपनीय दस्तावेज मिलने के मामले की मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के साइबर पुलिस ने जांच शुरू कर दी । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी ।

पूनमिया और उसके बेटे को इस साल जुलाई में 15 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था । इस मामले में पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह एवं कई अन्य आरोपी हैं ।

अधिकारी ने बताया कि सिंह के खिलाफ जांच के लिये विशेष जांच दल का गठन किया गया था, इस जांच दल ने पूनमिया का मोबाइल फोन जब्त कर लिया था और उपकरणों से डेटा निकालने के दौरान व्हाट्सएप चैट का पता चला था ।

उन्होंने बताया कि इन चैट से करीब दो दर्जन पृष्ठ बरामद किये गये, जिसे गृह विभाग के गोपनीय दस्तावेज की श्रेणी में रखा था । इसमें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की एक चिठ्ठी भी थी ।

इसके बाद पूनमिया पिता पुत्र और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 379, 120 (बी), भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत विशेष जांच दल के अधिकारी की शिकायत पर मरीन ड्राइव पुलिस थाने में 20 अक्टूबर को माला दर्ज किया गया था ।

भाषा रंजन रंजन माधव

माधव