क्रूज पोत मादक पदार्थ मामला : गवाह प्रभाकर सैल दूसरे दिन एनसीबी के समक्ष पेश हुए |

क्रूज पोत मादक पदार्थ मामला : गवाह प्रभाकर सैल दूसरे दिन एनसीबी के समक्ष पेश हुए

क्रूज पोत मादक पदार्थ मामला : गवाह प्रभाकर सैल दूसरे दिन एनसीबी के समक्ष पेश हुए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 9, 2021/2:00 pm IST

मुंबई, नौ नवंबर (भाषा) क्रूज पोत मादक पदार्थ मामले में रिश्वत की मांग करने के आरोपों की जांच के सिलसिले में स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल मंगलवार को दूसरे दिन यहां स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के दिल्ली सतर्कता दल के समक्ष पेश हुए।

क्रूज पोत मादक पदार्थ मामले में अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान आरोपी है।

एनसीबी ने सोमवार को सैल से 10 घंटे से भी अधिक समय तक पूछताछ की थी। इससे पहले एनसीबी के उप महानिदेशक (उत्तरी क्षेत्र) ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया था कि सैल को मंगलवार को पूछताछ के लिए दोबारा बुलाया गया है। सिंह सतर्कता दल का नेतृत्व कर रहे हैं।

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि सैल अपने वकील तुषार खंडारे के साथ सुबह करीब 11 बजकर 55 मिनट पर उपनगर बांद्रा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मेस (भोजनशाला) में पहुंचे। सिंह के नेतृत्व में एनसीबी का सतर्कता दल सोमवार सुबह दिल्ली से यहां पहुंचा था। सिंह संघीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के मुख्य सतर्कता अधिकारी (सीवीओ) भी हैं।

एनसीबी के गवाह केपी गोसावी का अंगरक्षक होने का दावा करने वाले सैल ने पिछले महीने एक हलफनामे में आरोप लगाया था कि उन्होंने गोसावी को एनसीबी द्वारा आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद 25 करोड़ रुपये में समझौता करने पर चर्चा करते हुए सुना था।

सैल ने आरोप लगाया कि गोसावी ने कहा था कि समझौते की धनराशि में से आठ करोड़ रुपये एनसीबी के मुंबई मंडल के निदेशक समीर वानखेड़े को दिए जाने हैं। वानखेड़े ने इन आरोपों से इनकार किया है।

पिछले महीने सिंह के नेतृत्व में एक सतर्कता दल रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए मुंबई आया था लेकिन वह सैल का बयान दर्ज नहीं कर पाया था। उस समय उसने वानखेड़े समेत आठ लोगों के बयान दर्ज किए थे और क्रूज पोत मादक पदार्थ मामले में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और रिकॉर्डिंग एकत्र की थी।

भाषा गोला शाहिद

शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)