साइरस मिस्त्री दुर्घटना मामला : डॉ अनाहिता के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मुकदमा दर्ज |

साइरस मिस्त्री दुर्घटना मामला : डॉ अनाहिता के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मुकदमा दर्ज

साइरस मिस्त्री दुर्घटना मामला : डॉ अनाहिता के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मुकदमा दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 5, 2022/7:58 pm IST

पालघर (महाराष्ट्र), पांच नवंबर (भाषा) टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की एक कार दुर्घटना में मौत के दो महीने बाद महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने शनिवार को डॉक्टर अनाहिता पंडोले के खिलाफ कथित तौर पर लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया।

अधिकारियों ने कहा कि मोटर वाहन अधिनियम के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) (लापरवाही भरे कृत्य के कारण मौत), 279 (सड़क पर लापरवाही से वाहन चलाना) और 337 (किसी की जान और दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने के कारण मौत) के तहत कासा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

मिस्त्री (54) और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले की चार सितंबर, 2022 को मुंबई से सटे पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी।

दोनों मर्सिडीज कार की पिछली सीट पर बैठे थे जबकि अनाहिता कार चला रही थीं और उनके पति डेरियस पंडोले भी अगली सीट पर बैठे थे। पंडोले दंपति हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, जांच के दौरान गवाहों से पूछताछ की गई और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय तथा मर्सिडीज बेंज इंडिया, पुणे से रिपोर्ट प्राप्त की गई।

बयान में कहा गया, ‘‘रिपोर्ट और जांच के आधार पर यह पाया गया है कि दुर्घटना तेज और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हुई थी। इसलिए डॉ अनाहिता पंडोले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।’’

डेरियस पंडोले ने शुक्रवार को पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी डॉ. अनाहिता मर्सिडीज बेंज कार तीसरी लेन में चला रही थीं और जब सड़क पालघर में सूर्य नदी के पुल पर संकरी हुई तो वह कार को तीसरी लेन से दूसरे लेन में नहीं ले जा सकीं।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)