साइरस मिस्त्री दुर्घटना: सह-यात्री डेरियस पंडोले ने कहा, पत्नी कार को तीसरी लेन में नहीं ले जा सकीं |

साइरस मिस्त्री दुर्घटना: सह-यात्री डेरियस पंडोले ने कहा, पत्नी कार को तीसरी लेन में नहीं ले जा सकीं

साइरस मिस्त्री दुर्घटना: सह-यात्री डेरियस पंडोले ने कहा, पत्नी कार को तीसरी लेन में नहीं ले जा सकीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 4, 2022/1:02 pm IST

मुंबई, चार नवंबर (भाषा) उद्योगपति साइरस मिस्त्री की जान लेने वाले कार हादसे में जीवित बचे डेरियस पंडोले ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी डॉ. अनाहिता मर्सिडीज बेंज कार तीसरी लेन में चला रही थीं और जब सड़क संकरी हुई तो वह कार को तीसरी लेन से दूसरे लेन में नहीं ले जा सकीं

एक अधिकारी के मुताबिक पंडोले ने बताया कि महाराष्ट्र के पालघर में सूर्य नदी पुल के निकट जब सड़क संकरी हुई तो उनकी पत्नी कार को तीसरी लेन से दूसरे लेन में नहीं ले जा सकीं।

पालघर के कासा पुलिस थाने के अधिकारियों ने मंगलवार को डेरियस पंडोले (60) का बयान दर्ज किया। इसी थाना क्षेत्र में चार सितंबर को यह हादसा हुआ था।

‘टाटा संस’ के पूर्व अध्यक्ष मिस्री (54) और उनके मित्र जहांगीर पंडोले कार के पुल की रेलिंग से टकराने के चलते हुई दुर्घटना में मारे गए थे। प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. अनाहिता (55) गाड़ी चला रही थीं। इस हादसे में वह और उनके पति डेरियस गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती डेरियस पंडोले को पिछले हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

अधिकारी ने शुक्रवार को बताया, “उनके दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर करीब डेढ़ घंटे तक बयान दर्ज किया गया। इस दौरान उन्होंने घटना से जुड़े विवरण दिए।”

उन्होंने कहा कि पंडोले चार सितंबर की घटना तुरंत याद नहीं कर सके, जिसमें उनके भाई जहांगीर पंडोले और साइरस मिस्त्री की मौत हो गई थी।

अधिकारी ने कहा, “अपने बयान में डेरियस पंडोले ने कहा कि उनकी पत्नी अनाहिता मर्सिडीज बेंज कार चला रही थीं जब वे मुंबई जा रहे थे। उनके वाहन के आगे चल रही एक अन्य कार तीसरी लेन से दूसरी लेन में गई और अनाहिता ने भी वैसा ही करने का प्रयास किया।”

उन्होंने कहा कि जब उन्होंने तीसरी लेन से दूसरी लेन में गाड़ी ले जाने की कोशिश की तो देखा की दाहिनी तरफ (दूसरी लेन में) एक ट्रक है जिसके कारण वह दूसरी लेन में कार नहीं ले जा सकीं। उन्होंने कहा कि सूर्य नदी के पुल पर यह सड़क संकरी हो जाती है।

पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने इबात की पुष्टि की कि उन्होंने डेरियस पंडोले का बयान दर्ज कर लिया है।

उन्होंने कहा, “लेकिन उनकी पत्नी अनाहिता पंडोले का बयान अभी दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि अभी उनका उपचार चल रहा है।” उन्होंने कहा कि मर्सिडीज बेंज की अंतिम रिपोर्ट की भी प्रतीक्षा है।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)