रायगढ़ में बारिश से संबंधित घटनाओं में मृतकों की संख्या 47 हुई |

रायगढ़ में बारिश से संबंधित घटनाओं में मृतकों की संख्या 47 हुई

रायगढ़ में बारिश से संबंधित घटनाओं में मृतकों की संख्या 47 हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 24, 2021/4:45 pm IST

मुंबई, 24 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में बारिश से संबंधित घटनाओं में मृतकों की संख्या बढ़कर शनिवार को 47 हो गयी। इनमें तलीये गांव में भूस्खलन में मारे गए 37 लोग शामिल हैं।

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि कोंकण क्षेत्र में बारिश से संबंधित घटनाओं में रायगढ़ जिले में कुल 47 लोगों ने जान गंवा दी है। तलीये में मृतकों की आधिकारिक संख्या 37 है जबकि बाकी के 10 लोगों की मौत इसी जिले में भूस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में हुई।

विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि महाड तहसील के तलीये गांव में बृहस्पतिवार शाम भूस्खलन हुआ था। रत्नागिरी में भूस्खलन की घटनाओं में 11 लोगों की मौत हो गयी जबकि छह लोगों की मौत सातारा में हुई। कोल्हापुर में चार लोगों की मौत हुई, मुंबई उपनगर में चार, सिंधुदुर्ग में दो और पुणे में एक व्यक्ति की मौत हुई।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘59 लोग अब भी लापता हैं जिनमें से 53 रायगढ़ से, चार सातारा और दो ठाणे से हैं।’’ भारी बारिश से अब तक 89 लोग घायल हो चुके हैं।

विभाग ने कहा कि बाढ़ और भारी बारिश के कारण अभी तक 89,333 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है जिनमें से 40,882 लोगों को अकेले कोल्हापुर में बचाया गया।

उसने बताया कि विभिन्न सरकारी एजेंसियों के 21 दल और 59 नौकाएं बचाव अभियान में लगी हुई हैं।

भाषा गोला पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)