विकास के विचारों पर राज्यों के साथ चर्चा कर रहा हूं: नीति आयोग उपाध्यक्ष |

विकास के विचारों पर राज्यों के साथ चर्चा कर रहा हूं: नीति आयोग उपाध्यक्ष

विकास के विचारों पर राज्यों के साथ चर्चा कर रहा हूं: नीति आयोग उपाध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 1, 2021/9:53 pm IST

अमरावती, एक दिसंबर (भाषा) नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने बुधवार को कहा कि उन्होंने सहकारी संघवाद की भावना के साथ विचारों को साझा करके सभी राज्यों के साथ मिलकर विकास को आगे बढ़ाने के लिए बातचीत शुरू की है।

उन्होंने कहा, ”यह सहकारी संघवाद पर हमारे प्रयास का एक हिस्सा है, जिसके तहत हम सभी राज्यों का दौरा करने और उनके साथ विचारों का आदान-प्रदान करना चाहते हैं। हमारी आशा यह है कि हम एक साथ विकास के विचारों पर चर्चा करें और प्रयासों में तेजी लाएं।”

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में नीति आयोग की टीम ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के साथ बैठक की और कई मुद्दों पर चर्चा की।

कुमार ने कहा कि आयोग राज्यों के बीच विवादास्पद मुद्दों को सुलझाने की भी कोशिश करेगा, ”जैसा कि तेलंगाना के साथ आपके मुद्दे हैं। हम कोशिश करेंगे और इस पर काम करेंगे।”

बयान के मुताबिक, राजीव कुमार ने राज्य सरकार द्वारा किए कार्यों की भी सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि राज्य इस पथ पर आगे बढ़ेगा।

उपाध्यक्ष ने कहा, ”आपके द्वारा उठाए गए कुछ उपाय बेहद अनूठे हैं जोकि देश में पहली बार किए जा रहे हैं, जैसे डिजिटल लाइब्रेरी, रायथू भरोसा केंद्र, खरीद का विकेंद्रीकरण आदि। हम इसे अन्य राज्यों में भी दोहराना चाहेंगे।”

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)