मादक पदार्थ पार्टी मामला : एनसीबी ने क्रूज़ पोत की तलाशी ली |

मादक पदार्थ पार्टी मामला : एनसीबी ने क्रूज़ पोत की तलाशी ली

मादक पदार्थ पार्टी मामला : एनसीबी ने क्रूज़ पोत की तलाशी ली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 4, 2021/1:59 pm IST

मुंबई, चार अक्टूबर (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने एक क्रूज़ पोत से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किए जाने के मामले में सोमवार की सुबह उस पोत के मुंबई वापस पहुंचने पर उसकी तलाशी ली।

एनसीबी ने गोवा जा रहे ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ के पोत पर छापेमारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को रविवार को गिरफ्तार किया था।

एनसीबी को सोमवार को जानकारी मिली कि पोत दो दिन बाद शहर लौट आया है। इसके बाद उसके अधिकारी टर्मिनल पहुंचे और उसकी तलाशी शुरू की, जो अब भी जारी है। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े भी वहां मौजूद हैं।

अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार की शाम को गोवा जाने वाले ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ पोत पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीले पदार्थ बरामद किए थे। छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए थे।

क्रूज़ कम्पनी ने रविवार को एक बयान में कहा था कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। ‘वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अध्यक्ष जुर्गन बेलोम ने एक बयान में कहा था, ‘‘कॉर्डेलिया क्रूज़ का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इस घटना से कोई संबंध नहीं है। कॉर्डेलिया क्रूज़ ने अपने पोत को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी को किराए पर दिया था।’’

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि आर्यन खान के अलावा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा के तौर पर हुई है।

आर्यन खान, धमेचा और मर्चेंट को रविवार को एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था।

भाषा निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers