स्मृति ईरानी के पुणे दौरे के दौरान कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया |

स्मृति ईरानी के पुणे दौरे के दौरान कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया

स्मृति ईरानी के पुणे दौरे के दौरान कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 16, 2022/8:53 pm IST

पुणे (महाराष्ट्र),16 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता स्मृति ईरानी के पुणे दौरे के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर सोमवार को दो अलग-अलग जगहों पर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

महिला कांग्रेस सदस्यों द्वारा पहला विरोध प्रदर्शन एक होटल के बाहर किया गया, जहां ईरानी एक कार्यक्रम में भाग ले रही थीं।

कांग्रेस के एक नेता ने बताया, ‘‘दोपहर करीब 12 बजे पुणे शहर की महिला कांग्रेस कमेटी की सदस्यों ने महंगाई और एलपीजी (रसोई गैस) की बढ़ती कीमतों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। चूंकि, केंद्र सरकार देश में महंगाई रोकने में विफल रही है, इसलिए पार्टी की महिला सदस्य केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को चूड़ियां भेंट करने गई थीं।’’

उन्होंने बताया कि प्रदर्शन करने वालीं कांग्रेस सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया और बाद में छोड़ दिया।

महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन महाविकास आघाडी (एमवीए) में कांग्रेस की सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कार्यकर्ताओं ने भी महंगाई के मुद्दे पर होटल के बाहर एक अलग विरोध प्रदर्शन किया।

बाद में शाम को, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर बाल गंधर्व सभागार के बाहर प्रदर्शन किया, जब महिला एवं बाल विकास मंत्री ईरानी एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भाग ले रही थीं।

पुणे शहर कांग्रेस अध्यक्ष रमेश बागवे ने कहा, ‘‘हमने बढ़ती कीमतों के विरोध में नारे लगाए और बाल गंधर्व सभागार के बाहर तख्तियां दिखाईं।’’

ईरानी, केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह की राजनीतिक यात्रा पर एक पुस्तक के मराठी संस्करण के विमोचन में शामिल हुईं। किताब के अंग्रेजी संस्करण का शीर्षक ‘अमित शाह एंड द मार्च ऑफ बीजेपी’ है।

भाषा आशीष सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)