राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई: महाराष्ट्र के मंत्री ने राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया |

राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई: महाराष्ट्र के मंत्री ने राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया

राउत के खिलाफ ईडी की कार्रवाई: महाराष्ट्र के मंत्री ने राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया

: , April 5, 2022 / 07:40 PM IST

मुंबई, पांच अप्रैल (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शिवसेना नेता संजय राउत से जुड़ी संपत्तियों को कुर्क किये जाने की कार्रवाई को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने मंगलवार को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया।

ईडी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए पाटिल ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को अस्थिर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने भरोसा जताया कि शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत अलीबाग में राउत और उनके परिवार से जुड़े आठ भूखंड और मुंबई के दादर उपनगर में एक फ्लैट को कुर्क किया है।

मंत्री ने कहा, ”यह साफ तौर पर राजनीतिक प्रतिशोध है। बिना किसी जांच और उन्हें (राउत) कोई नोटिस जारी किए बिना ही कार्रवाई की गई। यह दर्शाता है कि केंद्र किस तरह कार्य कर रहा है।”

वहीं, राज्य सरकार में मंत्री एवं राकांपा के वरिष्ठ नेता जयंत पाटिल ने ईडी की कार्रवाई को लेकर कहा कि यह राउत पर दबाव बनाने की कोशिश है।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga