बीएमसी चुनाव रणनीति पर चर्चा के लिए फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा की बैठक

बीएमसी चुनाव रणनीति पर चर्चा के लिए फडणवीस के नेतृत्व में भाजपा की बैठक

: , January 25, 2022 / 07:10 PM IST

मुंबई, 25 जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के चुनाव की रणनीति बनाने के लिए एक बैठक की। बीएमसी चुनाव कुछ महीनों में होने की उम्मीद है।

मुंबई के विधायक आशीष शेलार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुंबई के सभी विधायकों और सांसदों के साथ-साथ अन्य नेताओं ने भी हिस्सा लिया।

शेलार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रचार और लामबंदी से संबंधित सभी योजनाएं तैयार की गईं। भाजपा नये जोश के साथ निकाय चुनाव का सामना करेगी। हम बीएमसी से शिवसेना को बाहर करने और भाजपा का कमल खिलाने के लिए तैयार हैं।’’

2017 में हुए चुनावों में शिवसेना ने 227 सदस्यीय बीएमसी निकाय में 84 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा 82 के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। हालांकि कुछ उपचुनाव में जीत और मनसे के छह पार्षदों के शामिल होने के बाद शिवसेना की संख्या बढ़ गई थी। शिवसेना बीएमसी में करीब तीन दशक से सत्ता में है।

नगर निकाय में वार्डों की संख्या 227 से बढ़कर 236 होने की उम्मीद है, जिससे प्रति वार्ड मतदाताओं की संख्या 54,000 से घटकर लगभग 50,000 हो सकती है। 2019 के आंकड़ों के अनुसार, महानगर में 94.55 लाख मतदाता हैं।

भाषा अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)