फडणवीस ने निष्ठा और प्रतिबद्धता का उदाहरण स्थापित किया: राज ठाकरे |

फडणवीस ने निष्ठा और प्रतिबद्धता का उदाहरण स्थापित किया: राज ठाकरे

फडणवीस ने निष्ठा और प्रतिबद्धता का उदाहरण स्थापित किया: राज ठाकरे

: , July 2, 2022 / 12:07 AM IST

मुंबई, एक जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने शीर्ष पद (मुख्यमंत्री) के लिए सबसे आगे होने के बावजूद राज्य के उपमुख्यमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करके पार्टी के प्रति निष्ठा और प्रतिबद्धता का एक उदाहरण स्थापित किया है।

फडणवीस को लिखे एक खुले पत्र में, ठाकरे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता के फिर से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ठाकरे ने कहा, ‘‘आप पांच साल तक मुख्यमंत्री रहे। इस सरकार को बनाने के लिए आपने बहुत प्रयास किए और इसके बावजूद आपने अपनी पार्टी के निर्देशानुसार उपमुख्यमंत्री का पद स्वीकार कर लिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आपके कदम ने दिखाया है कि पार्टी किसी भी व्यक्ति से ऊपर है। यह किसी की पार्टी के प्रति निष्ठा का एक उदाहरण है। इस बारे में अन्य दलों के हर पदाधिकारी को ध्यान देना चाहिए।’’

ठाकरे ने कहा कि वह इस बहस में शामिल नहीं होना चाहते कि उपमुख्यमंत्री का पद पदोन्नति है या पदावनति।

उन्होंने कहा, ‘‘जब आप तीर से निशाना लगाने के लिए धनुष की प्रत्यंचा को पीछे खींचते हैं, तो इसे झटका नहीं कहा जाता है।’’ ठाकरे ने फडणवीस से यह भी कहा कि उन्हें लंबी राजनीतिक यात्रा करनी है और उन्होंने महाराष्ट्र के सामने खुद को साबित किया है।

भाषा अमित नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga