फडणवीस ने ईंधन पर वैट कटौती की राज्य सरकार की घोषणा को ‘पूरी तरह धोखाधड़ी’ करार दिया |

फडणवीस ने ईंधन पर वैट कटौती की राज्य सरकार की घोषणा को ‘पूरी तरह धोखाधड़ी’ करार दिया

फडणवीस ने ईंधन पर वैट कटौती की राज्य सरकार की घोषणा को ‘पूरी तरह धोखाधड़ी’ करार दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : May 23, 2022/5:22 pm IST

मुंबई, 23 मई (भाषा) पेट्रोल एवं डीजल पर वैट कटौती की महाराष्ट्र सरकार की घोषणा को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को ‘‘पूरी तरह धोखाधड़ी’’ करार दिया और कहा कि प्रदेश सरकार को ‘लोगों को मुर्ख बनाए’ बगैर तुरंत ईंधन की कीमतों में कमी करनी चाहिए।

फडणवीस ने एक के बाद एक कई ट्वीट में कहा कि राज्य सरकार ने ईंधन की कीमतों में कटौती के बारे में दावा किया गया है । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क में कटौती की है जिसके कारण कीमतों में कमी आयी है।

केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल एवं डीजल पर से उत्पाद शुल्क में कटौती कर दी । रविवार को शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार ने प्रति लीटर पेट्रोल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में 2.08 रुपये और डीजल पर 1.44 रुपये की कटौती की।

राज्य सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस निर्णय से राज्य के राजस्व में सलाना 2500 करोड़ रुपये की हानि होगी ।

सरकार के इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुये फडणवीस ने ट्वीट किया, ‘‘एमवीए (महाविकास आघड़ी) ने जो किया है, वह मई महीने में ‘अप्रैल फूल’ बनाने की कार्रवाई है । हम एक बार फिर मांग करते हैं कि एमवीए को लोगों को और मुर्ख बनाये बगैर ईंधन की कीमतों में कटौती कर आवाम को राहत प्रदान करना चाहिये ।’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘पूरी तरह शर्मनाक । एमवीए सरकार की ओर से आधिकारिक ट्विटर हैंडल से घोषित किसी भी तरह की राहत नहीं है, बल्कि केंद्र सरकार की ओर से की गयी करों में कमी के कारण अपने आप हुयी कमी है ।’’

उन्होंने दावा किया कि यह पूरी तरह धोखाधड़ी है।

भाजपा नेता ने कहा कि महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल में प्रति लीटर कीमतों में क्रमशः 2.08 रुपये और 1.44 रुपये की कमी केंद्र द्वारा सड़क और बुनियादी ढांचा उपकर को कम करने का परिणाम है।

भाषा रंजन उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers